खैरागढ़ उपचुनाव के नतीजे ने बताया कि प्रदेश की जनता भाजपा को प्रदेश से समूल बाहर करने का ले चुकी है निर्णय- रत्नावली कौशल

आकाश दत्त मिश्रा

मुंगेली-छग शासन अनुसूचित जाति विकास प्राधिकरण की सदस्य,छत्तीसगढ़ महिला कांग्रेस की प्रदेश महासचिव और अनुसूचित जाति प्रकोष्ठ(महिला) की प्रदेश उपाध्यक्ष रत्नावली कौशल ने कहा कि खैरागढ़ विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस की जीत यह सुनिश्चित करता है कि वर्तमान में यहां की जनता ने भाजपा को छत्तीसगढ़ से समूल बाहर करने का फैसला कर लिया है।

प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की सरकार के द्वारा लगातार जहां आम जनता के हितों को ध्यान में रखकर निर्णय लेकर काम कर रहे हैं और लोग सीधे तौर पर सत्ता के योजनाओं का पूरा पूरा लाभ ले पा रहे हैं यह उसी का परिणाम है कि कठिन से लगने वाले खैरागढ़ उपचुनाव में भी कांग्रेस की जीत के साथ ही प्रदेश के कांग्रेस सरकार में हुए चौथे उपचुनाव को रिकार्ड मतो से जीतते हुए जीत का चौका लगाया।
रत्नावली कौशल ने कहा कि विषम परिस्थितियों में भी आम जनमानस के साथ कांग्रेस के पदाधिकारी कार्यकर्ता और नेता कंधे से कंधा मिलाकर उनके दुख सुख में साथ रहते हैं।

भोजन, शिक्षा, स्वास्थ्य, आवास चाहे रोजमर्रा की अन्य मूलभूत सुविधाएं हो उन्हें मुहैया कराने का काम छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की भूपेश बघेल सरकार बखूबी कर रही है।
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की संवेदनशीलता इस बात से जाहिर हो जाती है कि किसी भी आम आदमी की समस्या को सहज भांप कर वह उसके अनुसार तुरंत जनहित में निर्णय ले लेते हैं।

खैरागढ़ उपचुनाव में आम जनता के भावनाओं के अनुरूप जिला बनाने का जो आधार उन्होंने रखा, उसे पूरा करके इस बात को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने साबित कर दिखाया है ।
इसके पूर्व भी स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूल मैं लगातार प्रवेश हेतु बढ़ती मांग को देखते हुए शिक्षाविदों से चर्चा कर प्रत्येक कक्षा में 40 से 50 सीट प्रवेश हेतु बढ़ाकर एक और बड़ा कदम शिक्षा के क्षेत्र में और बच्चों की शिक्षा को ध्यान में रखते हुए मुख्यमंत्री ने लिया है ।

ग्रामीण उद्योगों की बात हो कृषि आधारित विभिन्न व्यापार व उद्योगों की बात हो,उन्हें पल्लवित करने बढ़ाने रोजगार के संसाधन उपलब्ध कराने का काम भूपेश बघेल सरकार लगातार कर रही है।

अल्प समय में ही मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में छत्तीसगढ़ ने नई ऊंचाइयों को छुआ है।छत्तीसगढ़ की पहचान देश विदेश में बढ़ी है।इन सबका श्रेय मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की कर्मठता, विवेक और निस्वार्थ भाव से तटस्थ कार्यशैली को जाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!