तोरवा पुलिस ने भारी मात्रा में गांजा पकड़ा, मैग्नेटो मॉल के सामने से मोटरसाइकिल चोरी करने वाला आरोपी लगा कोटा पुलिस के हाथ, कोलाहल अधिनियम और आबकारी एक्ट के तहत भी हुई कार्यवाही

बिलासपुर पुलिस निजात अभियान के तहत लगातार अवैध नशीले पदार्थों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है। आगामी विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखकर इसमें तेजी लाई गई है। इसी प्रयास में तोरवा पुलिस ने 7.500 किलोग्राम गांजा जप्त किया है। इस मामले में नयापारा सिरगिट्टी निवासी सूरज साहू 19 वर्ष को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस टीम को सूचना मिली थी कि बुधवारी बाजार साइकिल स्टैंड के पास एक व्यक्ति गांजा रखकर बेचने के लिए ग्राहक ढूंढ रहा है। पुलिस ने घेराबंदी कर सूरज साहू को पकड़ा। तलाशी में उसके पास से 7:50 किलो गांजा बरामद हुआ। आरोपी के खिलाफ 20 एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है।

निजात अभियान के तहत सकरी पुलिस ने भी एक आरोपी को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से 10 लीटर कच्ची महुआ शराब और 2.7 लीटर देसी प्लेन शराब जप्त किया है। पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि ग्राम कोड़ापुरी में रहने वाला युवराज साहू अपने घर में अवैध शराब रखकर बेच रहा है । पुलिस ने रेड कार्यवाही करते हुए उसके कब्जे से 12.7 लीटर अवैध शराब जप्त किया, जिसके खिलाफ कार्रवाई की गई है ।

इधर कोटा पुलिस ने मोटरसाइकिल चोर को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से चोरी की मोटरसाइकिल जप्त की है। पुलिस को सूचना मिली थी कि एक व्यक्ति चोरी की मोटरसाइकिल बेचने के लिए नाका चौक कोटा में ग्राहक ढूंढ रहा है ।पुलिस जब मौके पर पहुंची तो आरोपी धौराभाटा कोटा निवासी डेविड डिसूजा पुलिस को देखकर भागने लगा। मात्र 18 साल 2 महीने के आरोपी को पुलिस ने घेराबंदी कर पकड़ा तो उसने बताया कि उसने मैग्नेटो मॉल बिलासपुर से मोटरसाइकिल चोरी की थी। उसके कब्जे से मोटरसाइकिल क्रमांक सीजी 10 y 1700 को जप्त कर कार्रवाई की गई है।

अब कोटा पुलिस ने भी कोलाहल अधिनियम के तहत कार्यवाही करते हुए डीजे संचालक बरेला जरहागांव निवासी मंजू पटेल के विरुद्ध कार्यवाही की है। मानक क्षमता से अधिक डेसीबल में डीजे बजाकर विसर्जन में शामिल होने पर कोटा पुलिस ने यह कार्रवाई की है। पुलिस ने उपकरणों के साथ वाहन को भी जप्त किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!