गणेश विसर्जन करने जा रहे ग्रामीणों पर जानलेवा हमला करने वाले तीन आरोपियों की हुई गिरफ्तारी, पीड़ित पक्ष ने आज ही एसपी से की थी शिकायत

कैलाश यादव

गणेश विसर्जन के दौरान जबरन घुसकर डीजे में डांस करने और मना करने पर अपने साथियों के साथ मारपीट करने के आरोप में तीन लोगों को तोरवा पुलिस ने गिरफ्तार किया है। ढेका में गांव के लोगों ने बाल गणेश उत्सव समिति के नाम से गणेश प्रतिमा स्थापित की थी, 28 सितंबर को समिति के सदस्य डीजे के साथ नाचते गाते हुए विसर्जन के लिए जा रहे थे। साथ में महिलाएं , बच्चे और युवतियां भी थी । जब विसर्जन झांकी सुरेश मौर्य के दुकान के पास पहुंची तो उसी दौरान दर्रीघाट के तीन लड़के डीजे में जबरन घुसकर डांस करने लगे और लड़कियों के साथ अभद्रता की, जिस पर उन्हें मना किया गया। उस वक्त तो युवक चले गए जिनमें सिद्धांत उर्फ सिद्धू कुर्रे भी शामिल था। लेकिन उसने अपने साथियों को जाकर बताया कि ढेका के लोगों ने डीजे में डांस करने से उसे मना किया है। इसके बाद उसके साथी थी ढेका बाजार अरपा पुल के सामने राहुल दुकान के पास पहुंचे, जहां विसर्जन झांकी में शामिल लोगों पर लाठी, डंडा , रॉड, तलवार, बत्ते से जानलेवा हमला किया। इसमें कई लोगों को गंभीर चोट आई। इसकी शिकायत थाने में की गई लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। जिसके बाद सोमवार को पीड़ित पक्ष एसपी के पास आवेदन लेकर पहुंच गया ,जहां गंभीर आरोप लगाए गए।

बताया गया कि कुछ स्थानीय छुटभैया नेता राजनीतिक पहुंच का धौंस दिखाकर लगातार मारपीट , गाली गलौज , अवैध वसूली करते हैं। यह लोग कभी भी दुकान में घुसकर बिना पैसे के सामान ले लेते हैं और पैसे मांगने पर मारपीट करते हैं। उनके खिलाफ थाने में कई बार शिकायत की जा चुकी है लेकिन राजनीतिक पहुंच के चलते डरा धमका कर मामले को रफा दफा कर दिया जाता है, जिससे उनका हौसला बढ़ता जा रहा है। ऐसे तत्वों से गांव वाले डरे सहमे है। गणेश विसर्जन के दौरान भी ग्रामीण पर अपना खौफ बनाने 20 से 25 लोगों ने हथियारों के साथ विसर्जन यात्रा में शामिल लोगों पर हमला कर दिया।


एसपी को शिकायत करते हुए आरोप लगाया गया कि जिला अस्पताल के चिकित्सक को भी अपने पाले में लेकर गंभीर चोट को भी मुलाहिजा में सामान्य चोट बताया गया, जिनके सर फट गए थे उन्हें टांके नहीं लगाए गए । जिनकी हड्डियां टूटी थी उन्हें भी सामान्य चोट बढ़कर चलता कर दिया। ऐसे लोगों को निजी अस्पतालों में अपना इलाज कराना पड़ रहा है। घायलों में सुरेश मौर्य चार दिनों से निजी अस्पताल में भर्ती है, जिसके सर पर चोट लगी है। विश्व प्रताप के हाथ की हड्डी टूट चुकी है। विनय गंभीर चोट के कारण चल फिर नहीं पा रहा। अनिल बघेल के भी सर में गंभीर चोट है । मोहम्मद मिराज को निजी अस्पताल में 11 टांके लगाने पड़े। आकाश मौर्य की भी हड्डी टूट चुकी है। अभिषेक मौर्य के हाथ और पेट में गंभीर चोट है। सोनू विश्वकर्मा के कंधे में चोट है। धीरेंद्र पाइप के मार के कारण सर हिला नहीं पा रहा। राजू मिश्रा के सर में भी टांका लगा है। ऋषभ मौर्य, राहुल मौर्य विष्णु, विश्वकर्मा को भी गंभीर चोट है । रोशन मौर्य केवल 7 साल का है और उसे भी गंभीर चोट आई है। ऐसे ही तमाम नाम गिनाते हुए बताया गया कि जब ग्रामीण इनकी शिकायत लेकर थाने गए तो आरोपियों ने उनका वीडियो बनाकर बाद में देख लेने की धमकी दी, जिससे सभी डरे हुए है । एसपी को शिकायत करते हुए भुनेश धीरज, राहुल सोनवानी, मुनयुल, मुकेश धीरज, सिद्धार्थ , श्याम बंजारे, दीपेश टंडन , हर्षवर्धन, अक्षय बंजारे, रमन वर्मन, आदेश धीरज और उनके साथियों के खिलाफ शिकायत की गई।
एसपी के पास की गई शिकायत का असर शाम होते-होते नजर आया। तोरवा पुलिस ने इस मामले में सिद्धांत उर्फ सिद्धू कुर्रे, रितेश धीरज और श्याम बंजारे को गिरफ्तार किया है जिनके खिलाफ धारा 147 148 149 294 506 323 और 307 का मामला पंजीकृत किया गया है ।हालांकि आरोप लगाने वालों ने दो दर्जन से अधिक नाम गिनाए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!