एक ही रात बिलासपुर के तीन दुकानों में फिर हुई चोरी, इस बार भी चोर केवल नगद रकम लेकर चलता बना

कैलाश यादव

बिलासपुर में एक बार फिर एक ही रात में तीन दुकानों में चोरी हो गई। खास बात यह है की चोरी का पैटर्न बिल्कुल पिछले दिनों श्री राम क्लॉथ मार्केट और अग्रसेन चौक के पास हुई चोरी से मेल खाती है। यहां भी चोर छत के रास्ते से टिन का शेड काटकर घुसा और केवल नगद रकम लेकर चलता बना। उसने दुकान के अंदर सामानों को हाथ भी नहीं लगाया था। बिल्कुल इसी तरह की घटना पिछले दोनों चोरियों में भी हो चुकी है, इसलिए संदेह है कि तीनों चोरी के पीछे एक ही व्यक्ति का हाथ है । यहां भी चोर सीसीटीवी में कैद हुआ है जिससे यह पता चल रहा है की चोरी एक ही व्यक्ति ने की है ।


शुक्रवार शनिवार की दरमियानी रात करीब 11:30 से 12 बजे के बीच यह चोरियां हुई । इंद्र हैंडलूम हाउस के संचालक जितेश टहलरमानी रोज की तरह दुकान बंद कर घर चले गए थे। शनिवार सुबह जब उन्होंने दुकान खोल तो देखा कि गले में रखे करीब 40,000 रु गायब है। अपनी पहचान छुपाने के लिए चोर ने दुकान में मौजूद 6 कंप्यूटर स्क्रीन में से 5 तो तोड़ भी दिया। चोर छत के टिन में लगे नट को खोलकर छत के रास्ते में लगे लोहे के गेट को तोड़कर दुकान में घुसा था। इसी तरह से चोर हिंदुस्तान हैंडलूम में भी घुसा। इसके संचालक ऋषि कॉलोनी निवासी आकाश सिरवानी ने बताया कि सुबह दुकान खोलने पर उन्हें चोरी की जानकारी हुई। चोर दुकान में रखे गए 90,000 रुपए कैश लेकर चलता बना। हिंदुस्तान हैंडलूम में भी चोर छत के ही रास्ते से टिन के शेड का नट खोलकर घुसा था।

इसी तरह चोर ने मिनोचा कॉलोनी निवासी संजय सचदेवा के संजय बैग हाउस में भी छत के रास्ते से प्रवेश किया और दुकान में मौजूद ₹15000 लेकर चलता बना। तीनों दुकान में मिलकर डेढ़ लाख से अधिक की चोरी की गई है। खास बात यह है कि छोड़ने सभी दुकानों से केवल नगद रकम चुराई है , चोर ने किसी और सामान को हाथ नहीं लगाया। अपनी पहचान छुपाने के लिए उसने सीसीटीवी से जुड़े कंप्यूटर स्क्रीन को भी नुकसान पहुंचाया, फिर भी उसकी तस्वीर सीसीटीवी में कैद हो गई है, जिसमें अकेला ही चोर नजर आ रहा है। पुलिस को भी शक है कि पिछले दिनों श्री राम क्लॉथ मार्केट और फिर अग्रसेन चौक में हुई चोरी में भी इसी चोर का हाथ है । पुलिस पिछले मामलों को सुलझा भी नहीं पाई और उसने एक और घटना को अंजाम दे दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!