बिलासपुर के पॉश कॉलोनी में स्पोर्ट्स ऑफिसर के घर लाखों की चोरी, चोर सीसीटीवी डीवीआर भी ले भागे, सुरक्षा को लेकर कॉलोनी वासियों की पुलिस के साथ हुई बैठक

आकाश दत्त मिश्रा

सिविल लाइन थाना क्षेत्र के उसलापुर- मंगला स्थित अलका एवेन्यू में कई घरों में चोर घुसे। बताया जा रहा है कि इस पॉश कॉलोनी के तीन मकानों में चोरों ने धावा बोला और कॉलेज के स्पोर्ट्स ऑफिसर के घर से 28 तोला सोना और 4 लाख रुपए नगद पार कर दिए। चोरी की वारदात को दो बदमाशों ने मिलकर अंजाम दिया है, जिनकी तस्वीरें सीसीटीवी कैमरे में कैद हो चुकी है।

उसलापुर, मंगला स्थित अलका एवेन्यू कॉलोनी की गिनती शहर के पॉश कॉलोनी में होती है, जहां सुरक्षा के लिहाज से सिक्योरिटी गार्ड और सीसीटीवी कैमरे लगे हैं। यहां बड़े-बड़े अफसरों के मकान है, जहां रविवार की रात चोरी की वारदात हुई। अलका एवेन्यू में रहने वाले डॉक्टर सुरेश सिंह पवार गर्ल्स डिग्री कॉलेज में स्पोर्ट्स ऑफिसर है। उनके पोते का रायपुर में जन्मदिन था इसलिए वे अपनी पत्नी के साथ शनिवार को ही रायपुर चले गए थे। इस दौरान उनका मकान C 22 बंद था। रविवार रात को चोरों ने उनके मकान को निशाना बनाया। साथ ही चोरो ने कॉलोनी के अन्य 2 मकानों का भी ताला तोड़ा।


सीसीटीवी कैमरे में दिख रही तस्वीर से पता चला कि चोरों ने पहले कुत्ते को ईट मारकर बेहोश किया और फिर दरवाजा तोड़कर घर में घुसे। सीसीटीवी कैमरे में नकाबपोश चोर दरवाजा तोड़ते नजर आ रहे हैं। डॉ सुरेश सिंह पवार ने बताया कि सोमवार की सुबह जब वे घर पहुंचे तो उन्हें चोरी की जानकारी हुई । घर की तलाशी लेने पर 28 तोला सोना और करीब 4 लाख कैश गायब पाए गए, इसकी सूचना सिविल लाइन पुलिस को दी गई है। जबकि पुलिस का मानना है कि चोर 50,000 के जेवरात और नगद 50,000 यानी कुल एक लाख का सामान का साथ लेकर गए ।चोर दो अन्य मकान का ताला तोड़कर वहां भी घुसे थे लेकिन उन्हें उन मकानों में कुछ नहीं मिला। इसके बाद चोर सीसीटीवी डीवीआर लेकर भाग गए। पुलिस का दावा है कि सीसीटीवी फुटेज में चोरों की तस्वीर दिख रही है, जिन्हें जल्दी पकड़ने का दावा किया जा रहा है। सिविल लाइन पुलिस के साथ एंटी क्राईम एंड साइबर यूनिट और डॉग स्कॉट की टीम मामले में चोरों की तलाश कर रही है। पुलिस का कहना है कि कॉलोनी के सुरक्षा गार्ड की कंपनी से भी पूछताछ की जाएगी और उनकी जिम्मेदारी तय की जाएगी कि आखिर चोर कैसे इस सुरक्षित कॉलोनी में प्रवेश कर गए । इस विषय में कॉलोनी में एक मीटिंग भी रखी गई ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!