शॉर्ट सर्किट के चलते तीन मंजिला कपड़ा दुकान में लगी भीषण आग, करीब 5 घंटे के प्रयास से आग पर पाया काबू, तब तक लाखों रुपए के कपड़े जलकर हुये खाक

आकाश दत्त मिश्रा

चकरभाठा स्थित तीन मंजिला कपड़ा दुकान में बीती रात भीषण आग लग गई, जिसमें लाखों रुपए के कपड़े जलकर खाक हो गए। माना जा रहा है कि यह आग शार्ट सर्किट की वजह से लगी थी। रात को लगी आग पर किसी तरह सुबह काबू पाया जा सका।


चकरभाटा कैंप में किशनचंद टहल्यानी की कृष्णा सोसाइटी के नाम पर रेडीमेड कपड़ों की दुकान है। हर दिन की तरह गुरुवार रात भी वे दुकान बंद कर चले गए थे। रात करीब 12:00 बजे के आसपास लोगों ने दुकान से धुआं उठता देखा, जिसके बाद दुकान संचालक को इसकी सूचना दी गई । पुलिस और फायर ब्रिगेड तक भी सूचना पहुंच गई। दुकान से आग की लपटें देखकर लोगों की भीड़ जुट गई। फायर ब्रिगेड ने जेसीबी से दुकान का एक हिस्सा तोड़कर आग बुझाने का प्रयास किया लेकिन आग की लपटे बढ़ती ही चली गई। रात करीब 12:00 बजे से लेकर सुबह 5:00 बजे तक आग बुझाने का क्रम चलता रहा।


जब तक आग पर काबू पाया जा सका तब तक लाखों रुपए के कपड़े जल चुके थे। दुकान संचालक और कुछ लोगों ने जल रहे दुकान से कुछ कपड़े निकालने का भी प्रयास किया। आसपास आग फैलने की आशंका से यहां बिजली सप्लाई बंद कर दी गई ।अंधेरे में आग बुझाने का काम और कठिन हो गया। जानकारी मिली है कि कृष्णा सोसाइटी में कुछ साल पहले भी आग लग चुकी थी। उस समय भी इसी तरह लाखों रुपए के कपड़े जलकर खाक हो गए थे। कृष्णा क्लॉथ नाम की इस दुकान में थोक और चिल्लर में कपड़े बेचे जाते हैं, इस कारण से दुकान में बड़ा स्टॉक मौजूद था ।दुकान में रेडीमेड कपड़े, साड़ी, चादर, कंबल जैसे तमाम कपड़े मौजूद थे। आगामी त्यौहार को देखते हुए बड़ा स्टॉक मंगाया गया था, इस कारण आगजनी से बड़ा नुकसान होने की बात कही जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!