अकलतरा के पास हुए रेल हादसे में युद्ध स्तर पर सुधार कार्य जारी, दुर्घटना के चलते आज यह ट्रेन रहेंगी प्रभावित

आकाश दत्त मिश्रा

मुंबई- हावड़ा रूट पर गुरुवार दोपहर हुए रेल हादसे 28 से अधिक ट्रेन प्रभावित हुए हैं। बताया जा रहा है कि जॉइंट के पास पटरी टूटी हुई थी और फिश प्लेट भी निकला हुआ था, इसी वजह से मालगाड़ी के 9 डिब्बे पटरी से उतर गए। इस दौरान कोई दूसरी ट्रेन नहीं गुजर रही थी नहीं तो बड़ा रेल हादसा भी हो सकता था। रेल दुर्घटना की सूचना मिलते ही बिलासपुर और कोरबा से टीम मौके पर पहुंच गई, जिस ने राहत और सुधार कार्य आरंभ कर दिया , तो वही 13 ट्रेनों को आधे रास्ते से ही लौटा दिया गया। बताया जा रहा है कि मालगाड़ी बिलासपुर से रायगढ़ जा रही थी तभी अकलतरा और नैला रेलवे स्टेशन के बीच अकलतरा ईस्ट केबिन के पास मालगाड़ी के डिब्बे पटरी से उतर गए। ट्रैक पर बिखरे बैगन को हटाने के लिए कोरबा, बिलासपुर से टीम तत्काल मौके पर पहुंच गयी। बताया जा रहा है कि दोपहर करीब 3:05 पर हादसा हुआ। युद्ध स्तर पर राहत कार्य जारी है। दुर्घटनाग्रस्त बोगियों को व्यवस्थित करने के बाद रेल लाइन का सुधार किया जा रहा है, इस वजह से कई ट्रेनों को रद्द भी किया गया है । उम्मीद जताई गई है कि जल्द ही इस रूट पर जल्द ही यातायात सामान्य हो जाएगा।

यात्रीगण कृपया ध्यान दें

दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के बिलासपुर-चांपा रेलखंड के अकलतरा स्टेशन यार्ड पर खाली मालगाड़ी के डिब्बों के पटरी से उतर जाने के फलस्वरूप इस मार्ग पर रेल परिचालन अवरूद्ध होने के कारण इस मार्ग पर रेल परिचालन प्रभावित हुआ है । आज निम्न गाडियाँ प्रभावित रहेगी –
⏩ आज 28 जुलाई 2023 को ट्रेन नं 08734/08733 बिलासपुर-गेवरा रोड-बिलासपुर मेमू स्पेशल रद्द रहेगी ।
⏩ आज 28 जुलाई 2023 को ट्रेन नं 08738/08737 बिलासपुर-रायगढ़-बिलासपुर मेमू स्पेशल रद्द रहेगी ।
⏩ आज 28 जुलाई 2023 को ट्रेन नं 18237 कोरबा-अमृतसर छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस, बिलासपुर स्टेशन से अमृतसर के लिए रवाना होगी तथा कोरबा-बिलासपुर के मध्य रद्द रहेगी ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!