बिलासपुर व अंबिकापुर हवाई अड्डे के विकास व विस्तार को लेकर नागरिक उड्डयन मंत्री सिंधिया से मिले डिप्टी सीएम सिंहदेव, दिल्ली समेत महत्वपूर्ण शहरों में सीधी विमान सेवा देने का किया आग्रह..

अंबिकापुर और बिलासपुर के एयरपोर्ट के विकास एवं विस्तार के संदर्भ में चर्चा के लिए प्रदेश के डिप्टी सीएम श्री टी.एस. सिंहदेव ने गत दिवस दिल्ली में केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से मुलाकात की।

डिप्टी सीएम सिंहदेव ने ट्वीट कर यह जानकारी साझा की है। सरगुजा के दरिमा में स्थित मां महामाया एयरपोर्ट के लिए डीजीसीए (DGCA) द्वारा 67 बिंदुओं पर मापदंड पूरा करने के निर्देश दिए गए थे। डीजीसीए के मापदंडों के अनुरूप एयरपोर्ट पर लगभग सभी कार्यवाही पूर्ण कर ली गई है। आगे इसका निरीक्षण होना है।

श्री सिंहदेव ने बताया कि केंद्रीय मंत्री श्री सिंधिया ने आश्वासन दिया है कि मंत्रालय में यह रिपोर्ट प्रस्तुत होने एवं उसके निराकरण पश्चात हवाई अड्डे के लाइसेंस के निरीक्षण और कामर्शियल फ्लाइट सेवा की कार्यवाही पूरी कर दी जाएगी। श्री सिंहदेव ने इसके साथ ही उनसे अम्बिकापुर को रायपुर, बनारस, राँची और दिल्ली से सीधी विमान सेवाएं देने का भी आग्रह किया।

बिलासपुर एयरपोर्ट के सम्बन्ध में हाल ही में हुई कैबिनेट बैठक में सेना को दी गई ज़मीन को वापस लेकर बिलासपुर एयरपोर्ट के विस्तार में इस्तेमाल करने की चर्चा की गई थी। उन्होंने श्री सिंधिया से बिलासपुर हवाई अड्डे के विस्तार परियोजना में सहयोग प्रदान करने का अनुरोध किया।

मुलाकात के सफल होने को लेकर डिप्टी सीएम सिंहदेव ने विश्वास जताया है कि राज्य और केंद्र के समन्वय से प्रदेश के इन दोनो एयरपोर्ट के कार्य शीघ्र ही पूरे होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!