शादी का झांसा देकर लगातार दैहिक शोषण करने वाले आरोपी पकड़े गए

लाख टके की सीख यही है कि अगर किसी से विवाह नहीं करना है तो फिर उसे विवाह का वादा भी मत करो और विवाह करने का प्रलोभन देकर उसके साथ शारीरिक संबंध तो बिल्कुल भी ना बनाओ। लेकिन जिन्हें यह बात समझ नहीं आती उन्हें इसकी सजा भी बहुत भयानक मिलती है। बिलासपुर और आसपास शायद ही ऐसा कोई दिन हो जब जब इस तरह के मामले सामने नहीं आते हो।
तोरवा थाना क्षेत्र में भी नाबालिग को शादी का झांसा देकर महमंद लाल खदान में रहने वाला सहूद खान उसका दैहिक शोषण कर रहा था। नाबालिक की बड़ी बहन को इसकी जानकारी हुई तो उसने तोरवा थाने में उसकी रिपोर्ट कर दी। पता चला कि 24 साल का सहूद खान नाबालिक के को झूठी शादी का वादा कर उसके साथ दुष्कर्म कर रहा था। पुलिस ने मामले में बलात्कार का आरोप दर्ज कर आरोपी सहूद को ढूंढ निकाला। आरोपी के खिलाफ बलात्कार के अलावा 4, 6 पोक्सो एक्ट की भी कार्रवाई की गई है।

सहूद खान अकेला नहीं है । ऐसा ही कुछ कोटा जिले के बेलगहना क्षेत्र में भी हुआ। अंबेडकर नगर कटघोरा निवासी टेकराम उर्फ उदय प्रजापति की बेलगहना क्षेत्र की युवती के साथ दोस्ती थी। 13 नवंबर 2021 से 9 जून 2023 तक शादी का झूठा वादा कर उदय लगातार युवती के साथ शारीरिक संबंध बनाता रहा, लेकिन शादी की बात आते ही वह बहानेबाजी शुरू कर देता। थक कर युवती ने बेलगहना पुलिस चौकी में उसके खिलाफ शिकायत दर्ज करा दी। पुलिस ने 20 वर्षीय उदय प्रजापति को ढूंढ कर पकड़ा।
इन लोगों को अब तक यह सब कुछ खेल लग रहा था कि लड़कियों के साथ दोस्ती करो, शादी का झांसा दो अपनी इच्छा की पूर्ति करते रहो। लेकिन इन्हें नहीं पता था कि प्यार के नाम पर यह छलावा उनके ही गले की फांस बनने वाली है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!