रतनपुर में सुरक्षा ड्यूटी में तैनात आरक्षक के निधन पर नागरिक मंच ने दी श्रद्धांजलि, आज हनुमान चालीसा और सुंदरकांड का पाठ कर किया जाएगा विरोध प्रदर्शन

यूनुस मेमन

रतनपुर में जारी मौजूदा गतिरोध के बीच तैनात पुलिस बल में शामिल रायगढ़ के आरक्षक वासुदेव सिदार के आकस्मिक निधन पर विभाग के साथ आम लोगों में भी शोक है। सोमवार देर रात आरक्षक की तबीयत बिगड़ने के बाद अस्पताल में उन्होंने दम तोड़ दिया था। आरक्षक के निधन पर मंगलवार शाम को महामाया चौक में मशाल यात्रा निकाल एक शोकसभा का आयोजन कर स्वर्गीय वासुदेव सिदार को मोमबत्ती जलाकर श्रद्धांजलि अर्पित की गई। उपस्थित लोगों ने कहा कि उनकी शहादत को व्यर्थ नहीं जाने दिया जाएगा। जिस महिला के लिए नागरिक मंच आंदोलन कर रहा है उस उद्देश्य के पूरा होने तक आंदोलन को निरंतर जारी रखा जाएगा।

रेप पीड़िता की मां को फर्जी मामले में फंसाने का आरोप लगाते हुए उनकी रिहाई तक चरणबद्ध आंदोलन और धरना प्रदर्शन की बात कही गई। इसी क्रम में आज बुधवार को आंदोलनकारी हनुमान चालीसा और सुंदरकांड का पाठ कर पुलिस को सद्बुद्धि देने की प्रार्थना करेंगे। जब तक महिला की रिहाई नहीं हो जाती और उनके खिलाफ दर्ज मामला वापस नहीं लिया जिया जाता तब तक यह आंदोलन जारी रखने की बात शोक सभा के दौरान कही गई। मौन रखकर और कैंडल जलाकर स्वर्गीय आरक्षक को श्रद्धांजलि अर्पित की गई। इस अवसर पर महंत दिब्यकांत शर्मा जी, सतोष शर्मा, लवकुस कश्यप संतोष यादव, राजू शर्मा,राजा यादव, अभिनव तिवारी, आनंद पाठक सहित बड़ी संख्या में नागरिक मंच के सदस्य शामिल रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!