राजकुमार वाधवा बने मुंगेली चेंबर ऑफ कॉमर्स के नए अध्यक्ष, उन्होंने बड़े अंतर से की जीत दर्ज, विनय चोपड़ा को तीसरे स्थान पर करना पड़ा संतोष, जीत के बाद निकला विजय जुलूस

आकाश दत्त मिश्रा

राजकुमार वाधवा मुंगेली चेंबर ऑफ कॉमर्स के नए अध्यक्ष बन गए हैं। करीब 7 साल बाद हुए इस प्रतिष्ठा पूर्ण चुनाव में उन्होंने बड़ी जीत दर्ज कर अपने प्रतिद्वंदियो को काफी पीछे छोड़ा।
मुंगेली में व्यापारियों के हित के लिए गठित चेंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष पद के चुनाव में 3 प्रतिभागी मैदान में थे। इस संगठन में कुल 972 मतदाता शामिल है। रविवार सुबह 10:00 बजे दाऊ पारा कम्युनिटी हॉल में मतदान की प्रक्रिया शुरू हुई। चेंबर ऑफ कॉमर्स के सदस्यों में मतदान को लेकर भारी उत्साह देखा गया। बड़ी संख्या में मतदाताओं ने शाम 4:00 बजे तक मतदान किया, जिसके बाद मतगणना की प्रक्रिया आरंभ हुई। नतीजे काफी चौंकाने वाले रहे ।

एल्डरमैन और कांग्रेस के नेता विनय चोपड़ा से कड़ी टक्कर की उम्मीद की जा रही थी, लेकिन उन्हें केवल 103 वोट ही मिले, तो वही प्रवीन जैन 252 मत हासिल करने में कामयाब रहे, जबकि राजकुमार वाधवा को 420 सदस्यों का समर्थन मिला। इस तरह उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी प्रवीण जैन को 168 मतों से परास्त करते हुए अध्यक्ष की कुर्सी पर कब्जा जमाया।

मुंगेली के दाऊ पारा क्षेत्र में खासे लोकप्रिय, इलेक्ट्रॉनिक , सुपर मार्केट आदि के व्यापारी राजकुमार वाधवा भाजपा के पार्षद भी है। मुंगेली चेंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष के इस चुनाव ने एक बार फिर साबित किया कि मुंगेली भाजपा का गढ़ है, हालांकि इस चुनाव में विनय चोपड़ा ने भी एड़ी चोटी का जोर लगाया था और एक वक्त ऐसा लग रहा था कि उनकी जीत सुनिश्चित है, लेकिन अप्रत्याशित रूप से प्रवीण जैन बड़ा वोट खींचने में कामयाब रहे, जिसने पूरा समीकरण बिगाड़ दिया। 972 सदस्य वाले मुंगेली चेंबर ऑफ कॉमर्स के चुनाव में कुल 782 सदस्यों ने मतदान किया, जिसमें से सात वोट निरस्त कर दिए गए। विजेता राजकुमार वाधवा को 420, प्रवीण जैन को 252 और विनय चोपड़ा को 103 वोट मिले ।


रविवार सुबह से ही चुनाव अधिकारी कोमल शर्मा, जित्तू दावड़ा और नरेंद्र कोटडिया द्वारा पहले मतदान और फिर मतगणना की प्रक्रिया पूरी की गई। इस बड़ी जीत के बाद राजकुमार उर्फ राजू वाधवा ने अपने समर्थकों के साथ विजय जुलूस निकाला। राजू वाधवा ने जीत के बाद सभी मतदाताओं का आभार प्रकट करते हुए कहा कि अपने वायदे के अनुसार वे मुंगेली के सभी व्यापारियों के हित में खुद को समर्पित कर देंगे । चुनाव से पहले ही उन्होंने अपनी प्राथमिकताओं को स्पष्ट कर दिया था , उन्होंने कहा कि अब इस पर जल्द ही अमल भी किया जाएगा। छत्तीसगढ़ चेंबर ऑफ कॉमर्स के नए अध्यक्ष बने राजू वाधवा को बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है, उनके विजय जुलूस में भी बड़ी संख्या में व्यापारी और स्थानीय नागरिक शामिल हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!