कांग्रेस नेता राहुल गांधी के खिलाफ अब बिलासपुर में भी एफआईआर दर्ज, अमेरिका प्रवास के दौरान सिख समाज को लेकर दिया था विवादित बयान

अमेरिका प्रवास के दौरान राहुल गांधी ने एक के बाद एक विवादित बयान दिए
उन्होंने देश की छवि बिगाड़ते हुए कहा कि भारत के सिखों के सामने बड़ा सवाल यह है कि क्या वे पगड़ी और कड़ा पहन सकते हैं । और क्या वे गुरुद्वारा जा सकते हैं। ऐसा सभी धर्म के लोगों के साथ है, जबकि भारत में सिखों की स्थिति हमेशा सम्मानजनक रही है। उल्टे 84 में कांग्रेसियों द्वारा ही सिखों का कत्लेआम किया गया था। इसके बावजूद देश की छवि बिगाड़ने और सिख समाज को बांटने की कोशिश के खिलाफ प्रदेश भर के सभी संभागों में भाजपा नेताओं ने शिकायत दर्ज कराई है।

एक दिन पहले राजधानी रायपुर में कांग्रेस नेता राहुल गांधी के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई थी, अब बिलासपुर में भी धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने और देश की छवि बिगड़ने के आरोप में सिविल लाइन पुलिस ने धारा 299 और 302 के तहत राहुल गांधी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर लिया है। शिकायत दर्ज करने वाले पार्षदों का कहना है कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अमेरिका प्रवास के दौरान अमर्यादित और अप्रासंगिक टिप्पणी की है, जिससे भारतीय लोकतंत्र और देश की छवि खराब हुई है ।आपसी वैमनस्य उत्पन्न करने और जातियों के आधार पर देश को बांटने की कोशिश राहुल गांधी कर रहे हैं। इससे सिख समाज आहत और अपमानित महसूस कर रहा है, इसीलिए पूरे प्रदेश भर में उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई जा रही है। भाजपा नेताओं ने यह भी कहा कि पुलिस महज एफआईआर दर्ज कर उसे ठंडे बस्ते में ना डाल दे बल्कि इस मामले में कानूनी कार्रवाई अवश्य करें, अन्यथा उग्र प्रदर्शन किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!