अपने सहकर्मी आरक्षक के साथ सड़क पर मारपीट करने वाले आरक्षक को एसपी ने किया निलंबित

बिलासपुर एसपी, पुलिस विभाग में अनुशासन के कठोर हिमायती है। उन्होंने पिछले दिनों भी पुलिस कर्मियों द्वारा किए गए अपराध को लेकर संजीदगी दिखाई थी। अब जेल रोड पर दो पुलिसकर्मियों के बीच मारपीट के मामले में भी उन्होंने अनुशासनहीन आरक्षक को निलंबित कर दिया है। घटना का वीडियो वायरल हुआ था और मीडिया में भी यह खबर खूब सुर्खियां बटोर रहा है।


जांच में जानकारी हुई कि पुलिस लाइन में पदस्थ आरक्षक विष्णु चंद्रा अपने सहकर्मियों से विवाद करने का आदि है। कुछ दिन पूर्व मुलजिम पेशी के दौरान प्रधान आरक्षक से भी विवाद की शिकायत मिली थी, जिस पर एसपी रजनेश सिंह ने चेतावनी दी थी। 1 अगस्त को भी मुलजिम पेशी के दौरान विष्णु चंद्रा द्वारा लापरवाही बरतने की शिकायत के बाद दूसरे आरक्षक को ड्यूटी पर भेजा गया था। 2 अगस्त को जब एक अन्य आरक्षक मुलजिम लेने के लिए लाइन से जेल हेतु रवाना हुआ तो बीच रास्ते में ही विष्णु चंद्रा ने उसे रोक कर विवाद किया। इसकी सूचना मिलने पर एसपी रजनेश सिंह ने तुरंत आरक्षक विष्णु चंद्रा को निलंबित कर दिया है। कहा गया है की जांच के बाद अलग से अनुशासनात्मक कार्यवाही भी की जाएगी।


आपको याद होगा कि एक दिन पहले ही आरक्षक विष्णु चंद्रा ने सड़क के बीच में दूसरे आरक्षक सुनील सिंह के साथ मारपीट की थी, जिसमें उन्हें चोट आई थी। सड़क के बीचो-बीच हो रही मारपीट से पूरा यातायात थम गया और लोग यह दृश्य देखकर हैरान रह गए। बड़ी संख्या में पहुंचे पुलिसकर्मी भी विष्णु चंद्रा को नहीं संभाल पा रहे थे, जिसका वीडियो वायरल हुआ और विभाग की किरकिरी हुई। जिसके बाद एसपी ने दोषी आरक्षक को निलंबित कर दिया है। एक दिन पहले एसपी ने शराब तस्करी मामले में लिप्त आरक्षक को बर्खास्त किया था। इससे पहले सरकंडा में पदस्थ एक पुलिसकर्मी शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने और किसी दूसरी युवती के साथ सगाई करने के मामले में गिरफ्तार हो चुका है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!