छत्तीसगढ़ में अब तक 20% मतदान, बिलासपुर में 13% से भी कम मतदान, कोटा में धीमी शुरुआत

पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव के दौरान छत्तीसगढ़ में दूसरे चरण के लिए 70 विधानसभा सीटों में मतदान जारी है। छत्तीसगढ़ में अब तक करीब 20% मतदान हुआ है। बिलासपुर जिले के बेलतरा में 14.81% बिलासपुर में 12.62% बिल्हा में 12.59 प्रतिशत कोटा में 9.12% मस्तूरी में 17.50% और तखतपुर में 16.44% मतदान की खबर है। इस दौरान लोरमी में छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस और भाजपा नेताओं के बीच झड़प की भी खबर है। सुबह 7:00 से मतदान जारी है। नक्सल प्रभावित सीट में 3:00 बजे तक और बाकी 69 सीटों पर 8:00 से शाम 5:00 तक वोट डाले जा रहे हैं।

छत्तीसगढ़ में अब तक 19.65% वोटिंग हुई है। सबसे ज्यादा बलरामपुर में 24.35% और सबसे कम सक्ति में 13.33% मतदान की खबर है। शहरी क्षेत्रों में मतदान को लेकर अच्छा उत्साह देखा जा रहा है। अधिकांश मतदान केंद्रों में मतदाताओं की लंबी कतार है। मतदाता अपने साथ 12 तरह के परिचय पत्र लेकर मतदान के लिए पहुंचे हैं, जिन्हें पोलिंग कर्मियों के साथ सुरक्षा बलों का भी पूरा सहयोग मिल रहा है। इस बीच लोग मतदान के बाद सेल्फी लेकर सोशल मीडिया पर अपनी तस्वीर पोस्ट कर रहे हैं ताकि और लोग भी मतदान के लिए प्रेरित हों।

विशिष्ट जनों ने किया मतदान

बिलासपुर में कलेक्टर अवनीश शरण, पुलिस अधीक्षक संतोष सिंह, निगम कमिश्नर कुणाल दूदावत, सीईओ अजय अग्रवाल और श्रीमती वंदना संतोष सिंह ने किया मतदान

बिलासपुर आईजी रेंज बिलासपुर अजय कुमार यादव एवं श्रीमती अंजू अजय यादव मतदान के बाद।

पुलिस अधीक्षक बिलासपुर संतोष सिंह द्वारा इलेक्शन पोलिंग स्टेशनों का निरीक्षण

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!