तोरवा साई भूमि आवासीय कल्याण विकास समिति द्वारा धूमधाम से मनाया जा रहा है गणेश उत्सव, मंगलवार सुबह लंबोदर की प्रतिमा स्थापित कर विधि विधान से की गई पूजा अर्चना

नवल वर्मा

विघ्नहर्ता, प्रथम आराध्य, रिद्धि- सिद्धि और बुद्धि के दाता, लंबोदर भगवान गणेश की आराधना के महापर्व गणेश चतुर्थी पर जगह-जगह उनकी प्रतिमा स्थापित कर पूजा अर्चना की जा रही है। बिलासपुर में एक तरफ जहां सार्वजनिक गणेश उत्सव समितियां द्वारा आकर्षक पंडाल सजाकर लंबोदर की प्रतिमा स्थापित की गई है, तो वहीं घरों में और सोसाइटी में भी भगवान गणेश की पूजा अर्चना की जा रही है।

इसी क्रम में विगत वर्षों की तरह इस बार भी तोरवा गुरु नानक चौक के पास स्थित साईं भूमि आवासीय कल्याण विकास समिति द्वारा भी धूमधाम से गणेश उत्सव का पर्व मनाया जा रहा है ।मंगलवार सुबह यहां भगवान गणेश की आकर्षक प्रतिमा स्थापित कर विधि विधान के साथ उनकी पूजा अर्चना की गई। आरती में साईं भूमि कॉलोनी में रहने वाले नर- नारी ,बुजुर्ग, बच्चे सभी शामिल हुए, जिन्होंने पुष्पांजलि कर भगवान गणेश का आशीर्वाद प्राप्त किया। यहां आगामी 5 दिनों तक इसी भांति सुबह-शाम भगवान गणेश की पूजा और आरती की जाएगी। इसी दौरान यहां भोग भंडारे का वितरण और सहभोज का भी आयोजन किया जाएगा। श्री साईं भूमि आवासीय कल्याण विकास समिति द्वारा हर वर्ष पूरे उत्साह के साथ गणेश उत्सव का पर्व मनाया जाता है, साथ ही अन्य उत्सव और पर्वों को भी इसी तरह समिति आपस में मिलजुलकर हर्षोल्लास के साथ मनाती है, जिसमें सभी कॉलोनी वासियों का भरपूर सहयोग रहता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!