नाबालिक को भगाकर उसके साथ किया बलात्कार , फिर उसे रायपुर में छोड़कर भाग गया , राखी मनाने घर आए आरोपी को रतनपुर पुलिस ने किया गिरफ्तार, छेड़छाड़ के आरोपी को बेलगहना पुलिस ने तो वही मोटरसाइकिल चोर गिरोह को सिविल लाइन पुलिस ने पकड़ा

यूनुस मेमन

रतनपुर में रहने वाली नाबालिक लड़की 4 अगस्त को स्कूल जाने के लिए घर से निकली थी। शाम होने पर रोज की तरह वह घर वापस नहीं लौटी तो परेशान माता-पिता ने नाबालिक लड़की की हर संभव तलाश की, लेकिन उसकी कोई जानकारी नहीं मिली । जिसके बाद नाबालिक के अपहरण की रिपोर्ट रतनपुर थाने में दर्ज कराई गई । जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि नाबालिक लड़की का कथित प्रेम संबंध रतनपुर के भरारी में रहने वाले 22 वर्षीय संदीप सूर्यवंशी के साथ था ।पुलिस को संदेह हुआ कि संदीप नाबालिक को भगा ले गया है। इसके बाद दोनों की तलाश शुरू की गई। इसी तलाश के दौरान 11 अगस्त को नाबालिक लड़की को रायपुर से बरामद किया गया। लड़की ने बताया कि संदीप सूर्यवंशी उसे शादी का झांसा देकर पहले नागपुर ले गया और फिर जबरन उसके साथ शारीरिक संबंध बनाएं ।फिर रायपुर में उसे छोड़कर भाग गया । परिजनों के सुपुर्द नाबालिक लड़की को करने के बाद से पुलिस आरोपी की तलाश कर रही थी। इधर रतनपुर पुलिस को सूचना मिली कि रक्षाबंधन के दौरान संदीप सूर्यवंशी अपने घर आया हुआ है। तत्काल पुलिस ने घेराबंदी कर संदीप सूर्यवंशी को गिरफ्तार कर लिया । पुलिस ने उसके खिलाफ धारा 363,366, 376 ,4 6 पोक्सो एक्ट के तहत मामला पंजीकृत किया है।

इधर बेलगहना चौकी पुलिस ने छेड़छाड़ और गाली गलौज करने के आरोप में दार सागर बेलगहना निवासी कुलेश्वर सिंह पोर्ते को गिरफ्तार किया है। महिला ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि 27 अगस्त की दोपहर जब वह बाजार में थी, तब कुलेश्वर सिंह पोर्ते ने भरे बाजार उसका हाथ पकड़ कर और उसका दुपट्टा खींच कर उसके साथ अभद्रता की है। छेड़छाड़ और महिला के साथ दुर्व्यवहार का मामला दर्ज कर पुलिस ने कुलेश्वर सिंह पोर्ते को गिरफ्तार कर लिया, जिसके खिलाफ धारा 354, 354 क , 294, 506 का मामला दर्ज किया गया है।

बिलासपुर शहर में लगातार हो रही मोटरसाइकिल चोरी की खबरों के बीच सिविल लाइन पुलिस ने 3 चोरो को गिरफ्तार किया है, जिनके कब्जे से चोरी की पांच मोटरसाइकिल जप्त हुई है। नर्मदा नगर में वीरेंद्र गहवई के मकान में रहने वाले संजय कोसले ने 27 अगस्त की रात अपने घर के सामने अपनी मोटरसाइकिल अपाचे खड़ी की थी, जिसे किसी ने चोरी कर लिया। 31 अगस्त की शाम बबलू जोशी की एक्टिवा चोरी चली गई। इसी शाम को यदुनंदन नगर तिफरा में रहने वाले महफूज खान के कर्मचारी द्वारा राजीव गांधी चौक के पास खड़ी की गई एक्टिवा भी चोरी हो गई। पुलिस सभी वाहन चोरी के मामलों में आरोपी की तलाश कर रही थी। इस मामले में कई संदेहियों को पकड़ कर भी पूछताछ की गई ।इसी दौरान आदतन मोटरसाइकिल चोर मृगेंद्र उर्फ मानव मिरी, आदित्य मिरी और भागवत जायसवाल के कब्जे से कुल पांच दो पहिया वाहन बरामद हुए। पुलिस ने मोटरसाइकिल चोरी के आरोप में मानव मिरी, आदित्य मिरी और भागवत जायसवाल को गिरफ्तार किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!