सरकंडा, कोनी और कोटा पुलिस ने भारी मात्रा में शराब पकड़ा, सिविल लाइन में निजात अभियान के तहत की गई काउंसलिंग

यूनुस मेमन

ऑपरेशन निजात के तहत बिलासपुर जिले के अलग-अलग थाना क्षेत्रों में मादक पदार्थों के खिलाफ कार्यवाही की गई है । इसी कड़ी में सरकंडा पुलिस ने अवैध रूप से शराब परिवहन करते आरोपी को 36 नग देशी 6.5 लीटर शराब के साथ पकड़ा। पकड़े गए शराब की कीमत ₹2880 है। इस मामले में पुलिस ने कुटी पारा मोपका निवासी 22 वर्षीय राहुल वर्मा को गिरफ्तार किया है। पुलिस को सूचना मिली थी कि एक युवक मोटरसाइकिल में सफेद रंग की बोरी में देसी शराब रखकर बेचने के लिए जा रहा है, जिसके बाद एक टीम ने मौके पर पहुंचकर राहुल वर्मा को रोकने का प्रयास किया। पुलिस को देखकर राहुल भागने लगा जिसे दौड़ाकर पकड़ा गया। राहुल वर्मा के पास से 36 नग देसी प्लेन मदिरा बरामद हुआ। पुलिस ने घटना में प्रयुक्त उसके मोटरसाइकिल को भी जप्त कर लिया है।

कोटा पुलिस ने भी कार्यवाही करते हुए आरोपी के कब्जे से 110 लीटर महुआ शराब जप्त किया है। पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि ग्राम गोबरीपाट में अवैध रूप से शराब का निर्माण और भंडारण किया गया है। पुलिस ने गांव के सुरेश कुमार बंजारे के मकान की घेराबंदी का रेड कार्यवाही की। इसी दौरान सुरेश कुमार बाथरूम जाने का बहाना कर भाग गया। पुलिस के हाथ उसका नाबालिक बेटा लगा, जिस ने स्वीकार किया कि उसका पिता महुआ शराब बनाकर बेचता है। पुलिस के हाथ साथ 7 जरीकेन लगे जिसमें 105 लीटर महुआ शराब था। पुलिस ने अवैध शराब जप्त कर लिया लेकिन मुख्य आरोपी भागने में कामयाब रहा, जिसे पुलिस ढूंढ रही है।

रविवार को ही कोनी पुलिस ने कार्यवाही करते हुए दो आरोपियों के कब्जे से 27 लीटर कच्ची महुआ शराब जप्त किया। शराब बनाने के उपकरण भी जप्त किये गए ।इस मामले में पुलिस ने ग्राम जलसो निवासी देवी वर्मा और राहुल वर्मा को गिरफ्तार किया है । पुलिस को सूचना मिली थी कि ग्राम जलसों में देवी वर्मा द्वारा अपने घर में परिवार जनों के साथ मिलकर हाथ भट्ठी से महुआ शराब बनाकर बेचा जा रहा है। पुलिस की टीम ने दबिश दी तो देवी वर्मा और राहुल वर्मा हाथ लगे, जिनसे 13 और 14 लीटर कच्ची शराब बरामद हुई। शराब बेचने से मिली ₹320 भी जप्त किये गए । पुलिस को शराब बनाने के बर्तन , गैस चूल्हे आदि भी मिले है।

ऑपरेशन निजात के ही तहत सिविल लाइन पुलिस ने समर्थ एनजीओ ग्रुप के साथ थाना परिसर में काउंसलिंग का आयोजन किया, जिसमें 20 लोग शामिल हुए। इस दौरान थाना प्रभारी परिवेश तिवारी भी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!