अभय नारायण राय ने लगाया आरोप , मोदी सरकार बनने के बाद रेल मंत्रालय भगवान भरोसे चल रही है ,
बालासोर रेल दुर्घटना से रेल विभाग ने कोई सबक नहीं लिया, दुर्घटना की पुनरावृत्ति रेलवे जोन बिलासपुर में होते-होते बची, हालांकि रेलवे ने पहले ही दे दिया है स्पष्टीकरण


बिलासपुर, 15 जून 2023। जयरामनगर के पास एक ही पटरी में आमने-सामने दो ट्रेनों के आने को रेलवे की लापरवाही करार देते हुए प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता एवं उपाध्यक्ष अरपा बेसिन विकास प्राधिकरण अभय नारायण राय ने कहा कि मोदी सरकार बनने के बाद रेल मंत्रालय भगवान भरोसा चल रही है रेलवे में लगातार तकनीकी दिक्कतें सामने आ रही है समय पर लोगों को ट्रेन नहीं मिलता है अचानक ट्रेन रद्द हो जाती है और कई बार तो ऐसा हुआ है कि जिस ट्रेन को उत्तर प्रदेश जाना था वह ट्रेन उड़ीसा चली गई है ऐसे गंभीर लापरवाही के उदाहरण लगातार सामने आ रही है।
प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता अभय नारायण राय ने कहा कि भारतीय रेल रोजाना करीब 2.2 करोड़ से ज्यादा यात्रियों को उनके गंतव्य तक पहुँचाती है, मतलब ऑस्ट्रेलिया की पूरी जनसंख्या के लगभग लोग इस देश की रेल की पटरियों से रोज सफर करते हैं और ऐसे लोगों के सफर की चिंता करने के बजाय मोदी सरकार दोष मढ़ने, कहानियाँ रचने और वर्तमान रेल मंत्री की योग्यता के कशीदे पढ़ने में लगी हुई है। कुछ दिन पहले 288 लोग मतलब करीब 300 लोगों की जान चली गई है और आज भी इस सवाल का जवाब नहीं है, लेकिन सरकार किसी भी तरह की जिम्मेदारी से मुँह मोड़ने में मशगूल है। तो कल जब हम और आप रेल से सफर कर रहें हो तो याद रखियेगा आप अपने रिस्क पर हैं क्योंकि रेल में होने वाली लापरवाही की किसी की कोई जिम्मेदारी नहीं होगी।
प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता अभय नारायण राय ने कहा कि कैग की रिपोर्ट के मुताबिक राष्ट्रीय रेल संरक्षा कोष में 79 प्रतिशत फंडिंग कम किए जाने का कारण क्या है? ट्रैक की मेंटेनेंस के लिए राष्ट्रीय रेल संरक्षा कोष के लिए सालाना 20,000 करोड़ रुपए के जिस बजट का वादा किया गया था, वो क्यों आवंटित नही हुआ। 3,00,000 से ज्यादा पद रेलवे में रिक्त क्यों पड़े हुए हैं? 8,000 पद जो पीएमओ और कैबिनेट कमेटी द्वारा भरे जाने थे, वे क्यों नहीं भरे गए? लोको चालक, जो अत्यंत संवेदनशील और सुरक्षा से संबंधित कार्य करता है, उससे 12 घंटे से ज्यादा ड्यूटी क्यों कराई जा रही है? लोको चालकों को कमी क्यों है?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!