देवांगन समाज के नवनिर्वाचित सदस्यों का युवाओं की टोली द्वारा किया भव्य स्वागत, समाज के युवाओं द्वारा पीपल, नीम सहित अनेक किश्म के किया पौधरोपण, समाज के उत्थान के लिए सब एकजुट होकर आगे आएं

आकाश मिश्रा

मुंगेली । देवांगन समाज मुंगेली द्वारा माता परमेश्वरी चौक में चेंबर ऑफ कॉमर्स के नवनिर्वाचित सदस्यों को युवाओं की टोली द्वारा बैंड बाजे के साथ आतिशबाजी करते हुए सभी नवनिर्वाचित सदस्यों का भव्य स्वागत किया । इस दौरान चेम्बर ऑफ कॉमर्स के नवनिर्वाचित पान एवं व्यापारी संघ के अध्यक्ष महेश बंटी देवांगन, उपाध्यक्ष जलेश मोटू देवांगन, संरक्षण द्वय सुल्टू देवांगन, गोविंद देवांगन, सक्रिय सदस्य सुदामा देवांगन को पुष्पगुच्छ, माल्यापर्ण , तिलक और मुह मीठा कर युवाओं द्वारा स्वागत किया । इसी तारतम्य ने देवांगन समाज के जिलाध्यक्ष आनंद देवांगन ने कहा कि चेम्बर ऑफ कॉमर्स के द्वारा हमारे समाज के लोगों को सदस्य के रूप में नवनिर्वाचित कर उन्हें दायित्व सौंपा है। जिसमें देवांगन समाज के युवाओं में काफी खुशी के माहौल बना हुआ है। जिलाध्यक्ष देवांगन ने कहा कि विकास के पथ पर चलने के लिए समाज के लोगों का एकता सूत्र में बंधे रहना आवश्यक है और देवांगन समाज इसे भली भांति जानता है। उन्होंने सभी नवनिर्वाचित सदस्यों को बधाई व शुभकामनाएं देते हुए समाजिक एकता और अखंडता को बनाए रखने की बात कही। तदुपरांत समाज के लोगों द्वारा सामाजिक मुक्तिधाम पहुँचकर पीपल, नीम सहित अनेक प्रकार के पौध रोपित किया ।

पौधरोपण करते हुए समाज के लोगों ने कहा कि जिले को हरा-भरा बनाने के लिए पौधा रोपण की अत्यधिक आवश्यकता है। पौधे बड़े होकर वृक्ष बनेंगे और हमें प्राण वायु ऑक्सीजन देंगे, जो हमारे खुशी, उल्लास और शांति का पर्याय है। जिले में अत्यधिक तापमान से राहत पाने और अधिक हरा-भरा बनाने के लिए बडी मात्रा में फलदार एवं छायादार पौधे हर एक प्रत्येक व्यक्ति को लगाना चाही। पर्यावरण संरक्षण और संर्वधन के लिए लोगों को आगे आकर पौधा रोपण कर उनकी रक्षा करना चाहिए। इस दौरान समाज के मेहर मालिक लक्ष्मी देवांगन ने कहा कि समाज के उत्थान के लिए हमें मिलकर आगे आना होगा। हमें हक की लड़ाई लड़नी होगी और अपनी आवाज को मजबूत करना होगा, तभी हम सार्थक परिणाम ला सकते हैं। स्वागत भाषण एवं मंच संचालक दुर्गेश देवांगन और समाज के आगंतुकों के प्रति आभार व्यक्त कोमल देवांगन (सोशल मीडिया प्रचारक) द्वारा किया गया। इस अवसर पर शिक्षक द्वय परमेश्वर देवांगन, विनोद देवांगन, अनिल देवांगन (मीठी भेल), अमरनाथ, विष्णु, शंकर, बंटी, सूरज, गोलू, पवन, ओमकार, तीरथ, गज्जू , पूरन देवांगन सहित बड़ी सँख्या में समाज के लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!