बिलासपुर एक पारी और 41 रन से जीता,छत्तीसगढ़ स्टेट क्रिकेट संघ द्वारा आयोजित अंडर 23 इंटर डिस्ट्रिक्ट एलिट ग्रुप क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन,

बिलासपुर एक पारी और 41 रन से जीता ( अंडर – 23 इंटर डिस्ट्रिक्ट एलिट ग्रुप क्रिकेट प्रतियोगिता 2022 – 23)

छत्तीसगढ़ स्टेट क्रिकेट संघ द्वारा आयोजित अंडर 23 इंटर डिस्ट्रिक्ट एलिट ग्रुप क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है।
क्रिकेट संघ बिलासपुर के सचिव विंटेश अग्रवाल ने बताया की
जिसमें बिलासपुर ने अपना दूसरा मैच रायपुर के आरडीसीए मैदान में महासमुंद के मध्य खेलने उतरी थी।
जिसमें महासमुंद के कप्तान अनुराग साहू ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था और 298 रन बनाकर आउट हो गई थी। जिसके जवाब में बिलासपुर ने 8 विकेट खोकर 524 रन का विशाल स्कोर खड़ा कर पारी घोषित कर दी और 226 रनों की बढ़त बना ली।
इसके पश्चात महासमुंद ने 226 रनों की बढ़त को प्राप्त करने के लिए तीसरे दिन बारिश होने से पहले 9 विकेट खोकर 180 रन बनाए लिए थे।

आज सुबह महासमुंद 180 रन से आगे खेलते हुए मात्र 5 रन ही जोड़ पाई और 44.3 ओवर में 185 रनो पर आऊट हो गई। और महासमुंद का अन्तिम विकेट परिवेश घर को प्राप्त हुए।
इस मैच में बिलासपुर के बल्लेबाज़ और गेंदबाजो ने शानदार प्रदर्शन किए।
सबसे पहले विकेट कीपर बल्लेबाज़ प्रतीक पाटले ने अपने पहले ही मैच में 70 रनो की शानदार पारी खेली। इसके पश्चात रोहित नेतानी ने आक्रामक बल्लेबाज करते हुऐ 100 रन बनाए और फिर टीम के कप्तान सनी पांडे अंत तक नाबाद पारी खेलते हुए 152 रन बनाए।


वही गेंदबाजी में शेख़ साहिल हुसैन अपने गेंदबाजी से 5 विकेट प्राप्त किए। और दुसरी पारी में सभी गेंदबाजों का शानदार प्रदर्शन रहा।
जिसकी बदौलत बिलासपुर ने यह मैच पारी और 41 रनो से जीत दर्ज की। और बोनस अंक के साथ 7 अंक अर्जित किए और अब तक बिलासपुर के दोनो मैचों में कुल मिलाकर 8 अंक
और महासमुंद को दो मैचों मै 3 अंक प्राप्त हुआ।

मैच के स्कोरर मनोज तिवारी ऑब्जर्वर अनवर खान सिलेक्टर भावेश चंद राणा और बिलासपुर के कोच रीतेश शुक्ला एवम अभुदयकांत सिंह थे।

बिलासपूर का अगला मैच 29 मई को भिलाई के कल्याण कॉलेज में राजनांदगांव के मध्य खेलने उतरेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!