ग्रामीणों की मांग अनुरूप विधायक नाग ने की दर्जनों विकास कार्यों की घोषणाताडोकी में विधायक एवं कलेक्टर-एसपी ने लगाया जन चौपाल, समय सीमा पर ग्रामीणों की समस्या दूर करने के निर्देश,

पखांजूर से बिप्लब कुण्डू–

ग्रामीणों को शासन की योजनाओं का लाभ उठाने के लिए किया गया प्रोत्साहित

विधायक अनूप नाग एवं कांकेर कलेक्टर चंदन कुमार, एसपी शलभ कुमार सिन्हा इन दिनों ताबड़तोड़ जन चौपालों का आयोजन कर न सिर्फ जनता के बीच जाकर उनकी शिकायतों एवं समस्याओं को सुन रहे हैं बल्कि उन सभी समस्याओं एवं शिकायतों को पूरे जोर के साथ त्वरित कार्यवाई करते हुए उनका निराकरण भी कर रहे है ।

आज इसी के अनुरूप अंतागढ़ विधायक अनूप नाग, कलेक्टर, एसपी समेत जिले के समस्त शीर्ष एवं अंतागढ़ ब्लॉक के सभी अधिकारियों की मौजूदगी में अंतागढ़ विकासखंड अंतर्गत ग्राम पंचायत ताडोकी में जन चौपाल का आयोजन किया गया ।

कार्यक्रम में विधायक श्री अनूप नाग, कलेक्टर श्री चंदन कुमार एवं एसपी सिन्हा द्वारा उपस्थित सभी ग्रामीणों को विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं के सम्बंध में विस्तार से जानकारी दी गई। विधायक नाग ने कहा कि कांग्रेस की भूपेश सरकार द्वारा निरंतर लोगों की परेशानियों को दूर करने एवं उन्हें आगे बढ़ाने के लिए अनेक कल्याणकारी योजना संचालित की जा रही है। जिससे समाज के हर वर्ग का व्यक्ति योजना से लाभान्वित हो रहा है । उन्होंने शासन की योजनाओं से वंचित ग्रामीणों को शासन की योजनाओं से जुड़कर लाभ उठाने के लिए प्रोत्साहित किया।

इस दौरान विधायक एवं कलेक्टर-एसपी द्वारा ताडोकी समेत दूर दूर से ग्रामीणों से उनकी समस्याओं के बारे में विस्तार से चर्चा की गई एवं सभी ने ग्रामीणों की परेशानियों को गंभीरता से सुना । उन्होंने ग्रामीणों के पेयजल, विभिन्न प्रकार के पेंशन भुगतान, राजस्व प्रकरण जैसे अन्य समस्याओं एवं शिकायतों के त्वरित निराकरण करने हेतु संबंधित अधिकारियों को समय सीमा पर निराकरण के लिए निर्देशित किया। सभी के द्वारा ग्रामीणों की समस्याओं को प्राथमिकता से सुनते हुए उन्हें योजनाओं के संबंध में जानकारी प्रदान कर योजना का लाभ लेने हेतु प्रेरित किया गया ।

विधायक नाग ने विकास कार्यों के लिए की दर्जनों घोषणाएं

विभिन्न पंचायतों से आए ग्रामीणों की मांग पर विधायक अनूप नाग ने लाखो रूपयो की लागत से दर्जनों विकास कार्यों की घोषणाएं की उन्होंने पदबेड़ा में गोटूल निर्माण, कोलर में छात्र छात्राओं के लिए छात्रावास में पेयजल के लिए सोलर ड्यूल पम्प, कोलर में ही विद्युत सब स्टेशन स्थापित करने, ममता साल्हेभाट में आंगनबाड़ी भवन निर्माण, फूलपार में पेयजल के लिए बोर खनन की व्यवस्था सुनिश्चित करने, मड़पा के शासकीय स्कूल में अतिरिक्त कक्ष स्थापित करने, कोसरंडा के आश्रित गांव हुरतराई में आंगनवाड़ी भवन निर्माण और ताडोकी बस स्टैंड से स्वास्थ्य केंद्र तक सीसी रोड निर्माण करने की घोषणा किए ।

ये रहे मौजूद

इस दौरान जनपद सदस्य सरिता उसेंडी, ताडोकी सरपंच धन्नू ध्रुव, तालबेड़ा सरपंच चंदेल कुमेटी, ममता साल्हेभाट सरपंच मनीषा कुमेटी, कुसरंडा सरपंच सुशीला नुरेटी, संतोष नाग, गोलू नायक, डीएफओ, जिला पंचायत सीईओ, एसडीएम, तहसीलदार, जनपद पंचायत सीईओ समेत समस्त विभाग के खंड स्तरीय अधिकारी एवं ग्रामीण मौजूद थे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!