ट्रेन के माध्यम से उड़ीसा से गांजा तस्करी करने वाले आरोपी बिलासपुर और रायपुर रेलवे पुलिस के हाथ लगे , 30 किलो गांजा बरामद, वर्दी में कर रहा था तस्करी

रायपुर रेलवे पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि रायपुर के प्लेटफार्म नंबर 5 में कोई व्यक्ति गाँजा की तस्करी कर रहा है। सूचना के बाद पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और बताए गए हुलिए के अनुसार दो लोगों को घेराबंदी कर पकड़ा। दोनों के पास पिट्ठू बैग मौजूद थे। महेंद्रगढ़ हरियाणा निवासी दिनेश कुमार और सतीश कुमार के पिट्ठू बैग चेक करने पर उसमें चार-चार किलो के पैकेट में गांजा मिला। आठ पैकेट में कुल 20 किलोग्राम गांजा था जिसकी कीमत 4 लाख रुपए है। पूछताछ में पता चला कि दोनों ही आरोपी उड़ीसा से गाँजा खरीद कर सड़क मार्ग से रायपुर पहुंचे थे और फिर ट्रेन से दिल्ली जाने की तैयारी कर रहे थे, लेकिन इससे पहले ही पकड़े गए।

ऐसी ही सूचना के बाद बिलासपुर में भी प्लेटफार्म नंबर 4 और 5 में पुलिस की वर्दी में मौजूद संदिग्ध व्यक्ति मुंबई निवासी कल्पेश पाटील कि जब पुलिस में तलाशी ली तो उसके पास 10 किलो गांजा मिला, जिसकी कीमत ₹200000 है । पता चला कि वह उड़ीसा से गांजा लेकर मुंबई जा रहा था ।उसने पुलिस के साथ भी काफी देर तक विवाद करते हुए मामला दर्ज न करने के लिए दबाव बनाया, लेकिन सफल न हो पाया। इस तरह बिलासपुर और रायपुर आरपीएफ ने 30 किलो गांजा पकड़ा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!