नये एसपी के खाते में बड़ी कामयाबी, फर्जी चिटफंड कंपनी के डायरेक्टर को मुंगेली पुलिस ने चंडीगढ़ से किया गिरफ्तार, 11 लाख की ठगी के मामले में उसका सहयोगी पहले ही हो चुका है गिरफ्तार

आकाश दत्त मिश्रा

एक तरफ प्रदेश की सरकार चिटफंड के मामलों में पीड़ित पक्ष को राहत देने का प्रयास कर रही है, इसी बीच मुंगेली पुलिस ने चिट फंड के जरिए लाखों की ठगी करने वाली अंतरराज्यीय कंपनी के जीएम को पकड़ने में कामयाबी अर्जित की है। बताया जा रहा है कि इस कंपनी ने मुंगेली जिले में ही लगभग 11 लाख रुपए की ठगी की थी। आरोपी 2 साल से फरार थे जिसे चंडीगढ़ से गिरफ्तार किया गया है। इस मामले में जानकारी देते हुए सिटी कोतवाली मुंगेली के प्रभारी केसर पराग बंजारे ने बताया कि 13 जून 2020 को फास्टरपुर निवासी खीर प्रसाद चंद्रा ने अपनी शिकायत में नवागढ़ जिला बेमेतरा निवासी रूपेश खांडे एवं चंडीगढ़ थाना सलोया पंजाब निवासी बलजीत सिंह पर आरोप लगाया गया कि उन दोनों ने हम तुम इंडिया प्राइवेट लिमिटेड कंपनी में रुपए इन्वेस्ट करने का प्रलोभन देते हुए अपना स्किम समझाया था उन्होंने कहा था कि ₹7,500 निवेश करने पर 10% मासिक की दर पर 2 वर्ष में ₹1 लाख 95000 निवेश करने पर 10% के अलावा आजीवन अतिरिक्त 2.5% लाभांश मिलेगा।

इस तरह इन लोगों ने 1100000 रुपए का निवेश करवा दिया, लेकिन प्रार्थी के खाते में ₹1 जमा नहीं हुआ ।इससे संदेह उत्पन्न हुआ और फिर खीर प्रसाद ने हम तुम इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई । जांच में पुलिस ने चिटफंड कंपनी को फर्जी पाया और आरोपी फरार मिले। मुंगेली पुलिस लगातार उन्हें तलाश रही थी। इसी क्रम में 23 मार्च 2022 को रूपेश खांडे और 7 मई 2022 को बलजीत सिंह पुलिस के हाथ लगा। बताया जा रहा है कि हम तुम इंडिया प्राइवेट लिमिटेड कंपनी का जनरल मैनेजर बलजीत सिंह भागकर चंडीगढ़ चला गया था ।पुलिस की पूछताछ में वह कोई पुख्ता जानकारी उपलब्ध नहीं करा पाया। दोनों आरोपियों के खिलाफ धारा 420 , 34और अन्य धाराओं के तहत कार्यवाही की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!