मात्र 2 मिनट देर से पहुंचने पर दो छात्राओं को परीक्षा में नहीं बैठने देने और उनके साथ बदसलूकी किये जाने की शिकायत छात्राओं ने सिविल लाइन थाने में की, प्राचार्य और शिक्षक पर लगाया आरोप

मो नासीर

परीक्षा देने गई छात्राओं के साथ स्कूल प्रबंधक द्वारा बदसलूकी की शिकायत छात्राओं ने सिविल लाइन थाने में दर्ज कराई है। सीपत रोड बिलासपुर में रहने वाली कक्षा 12वीं की छात्रा खुशी सिंह ने सिविल लाइन थाने में शिकायत दर्ज कराते हुए बताया कि वह लोयला अंग्रेजी माध्यम विद्यालय सरकंडा में 12वीं कक्षा की छात्रा है। 7 मई को रसायन शास्त्र की परीक्षा देने वह परीक्षा केंद्र महर्षि विद्या मंदिर मंगला पहुंची थी। परीक्षा का समय सुबह 10:30 बजे से दोपहर 12:30 बजे तक थी। परीक्षा केंद्र में प्रवेश के लिए निर्धारित समय 10:00 बजे बताया गया था। छात्रा खुशी सिंह अपनी एक सहेली के साथ सुबह 10:02 पर स्कूल पहुंची तो स्कूल का गेट बंद पाया। जब उन्होंने वॉचमैन से गेट खोलने का निवेदन किया तो उसने खुशी सिंह और पुर्वाशी शर्मा के निवेदन को खारिज करते हुए गेट खोलने से इनकार कर दिया। अपना साल बर्बाद होता देख छात्राओं ने दीवाल फांदकर स्कूल में प्रवेश करने का प्रयास किया तो फिर स्कूल में मौजूद गार्ड और शिक्षक आदि द्वारा उनके साथ जमकर बदसलूकी की गई।

छात्राओं ने बार-बार गिड़गिड़ाते हुए स्कूल प्रबंधन से निवेदन किया कि मात्र 2 मिनट विलंब होने की वजह से उनका साल बर्बाद ना किया जाए लेकिन इससे स्कूल प्रबंधन का दिल नहीं पसीजा और उन्होंने दोनों छात्राओं को जबरन धक्का मारते हुए स्कूल से बाहर निकाल दिया। छात्राओं के अनुसार कुछ लोगों ने महर्षि विद्या मंदिर के शिक्षकों को समझाने का भी प्रयास किया लेकिन उन्होंने किसी की बात नहीं मानी। छात्राओं ने अपनी शिकायत में बताया है कि विद्यालय के प्राचार्य रीना सिंह तथा अभय सिंह ने उन्हें हाथ पकड़ कर बाहर निकाला है जिससे उनका भविष्य खराब होने की आशंका है। स्कूल में प्राचार्य और कुछ शिक्षकों द्वारा परीक्षा में नहीं बैठने देने और धक्का-मुक्की की शिकायत सिविल लाइन थाने ने स्वीकार कर जांच आरंभ कर दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!