बिलासपुर में मुख्यमंत्री के कार्यक्रम के दौरान बैठक व्यवस्था, पार्किंग व्यवस्था और ट्रैफिक परिवर्तन की सूचना जारी


छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का 25 फरवरी को बिलासपुर दौरे की तैयारी का जायजा लेने प्रदेश महामंत्री अर्जुन तिवारी,शहर अध्यक्ष विजय पांडेय,ग्रामीण अध्यक्ष विजय केशरवानी ,पर्यटन मण्डल के अध्यक्ष अटल श्रीवास्तव, ज़िला सहकारी बैंक अध्यक्ष प्रमोद नायक,प्रदेश प्रवक्ता अभय नारायण राय, राकेश शर्मा,शहर प्रवक्ता ऋषि पांडेय,सुनील शुक्ला, सिद्धांशु मिश्रा, शहज़ादा खान लालबहादुर शास्त्री स्कूल पहुंचे , अधिकारियों ने बताया कि वीआईपी और माल्यार्पण करने वालो की बैठने की व्यवस्था अलग अलग की गई है , जिनका प्रवेश हरदेव लाला मन्दिर के पास से होगा,जबकि अतिविशिष्ट लोगो का प्रवेश लाल बहादुर स्कूल के मुख्य द्वार से रहेगा ,पत्रकार दीर्घा अलग से बनाया गया है ,जबकि जनता की बैठने की व्यवस्था अलग है ,
माननीय मुख्यमंत्री जी बिलासपुर को बड़ी सौगात देने जा रहे है ,जिसमे तिफरा फ्लाई ओवर,तारामंडल व्यापार विहार,स्मार्टसिटी के विभिन्न निर्माण कार्यो का लोकार्पण करेंगे ।
शहर अध्यक्ष विजय पांडेय,ग्रामीण अध्यक्ष विजय केशरवानी ने बताया कि माननीय मुख्यमंत्री 25 फरवरी को अपरान्ह 1.55 बजे डीपीएस स्कूल तिफरा प्रांगण में लैंडिंग करेंगे ,2.00 बजे फ्लाई ओवर तिफरा का लोकार्पण करेंगे,दोपहर 2.20 बजेपुर्व प्रधानमंत्री स्व राजीव गांधी जी की जरहाभाठा चौक स्थित प्रतिमा पर करेंगे,दोपहर 2.25 बजे व्यापार विहार में तारामंडल का अवलोकन एवं लोकार्पण करेंगे ,साथ ही स्कूली बच्चों के साथ संवाद करेंगे ,दोपहर 2.45 बजे से शाम 4.00 बजे तक लाल बहादुर शास्त्री स्कूल प्रांगण में विभिन्न विकास कार्यो का शिलान्यास एवं लोकार्पण करेंगे । अध्यक्ष द्वय ने कि माननीय मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जी का बिलासपुर के विकास के लिए विशेष फोकस है ,इन्होंने अरपा नदी में चौमासा पानी रहै ,इसके लिए नदी पर दो बैराज , नदी के दोनों किनारों पर 6 लेन सड़के ,आदि का निर्माण तेजी से हो रहा है ,बहतराई स्टेडियम को हॉकी खेल के लिए उच्च स्तरीय बनाना और मैदान का नामकरण पूर्व मंत्री स्व बी आर यादव जी के नामपर करना इसी कड़ी को आगे बढ़ाते हुए 25 फरवरी को विकास के अनेक सौगाते देने जा रहे है ।

25 फरवरी 2022 को माननीय मुख्यमंत्री महोदय छत्तीसगढ़ शासन जी का बिलासपुर नगर आगमन होना प्रस्तावित है। माननीय महोदय जी के स्थानीय कार्यक्रम के साथ-साथ विभिन्न विकास कार्यों का शिलान्यास एवं लोकार्पण कार्यक्रम का आयोजन 14:45 से 16:00 बजे तक ही स्थानीय लाल बहादुर शास्त्री स्कूल प्रांगण में होगा।
इस संबंध में जानकारी देते हुए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक यातायात श्री रोहित बघेल ने बताया कि इस दौरान अलग-अलग दिशाओं से आम सभा स्थल में आने वाले विभिन्न प्रकार के वाहनों के लिए निम्नानुसार मार्ग एवं वाहन पार्किंग व्यवस्था निर्धारित की गई है।
1️⃣ लाल खदान से आने वाले वाहन गुरुनानक चौक से गांधी चौक होते हुए प्रधान साउंड सर्विस हटती चौक से पचरी घाट चौपाटी पहुंचकर वाहन पार्किंग कर सकेंगे।
2️⃣ रतनपुर दिशा की ओर से आने वाले वाहन महामाया चौक से पुराना पुल प्रताप टॉकीज होते हुए अरपा रिवर व्यू रोड से बाल्मीकि चौक पहुंचकर पार्किंग क्रमांक 1 या पार्किंग क्रमांक 2 में वाहन पार्क कर सकेंगे।
3️⃣ सकरी मंगला दिशा की ओर से आने वाले वाहन नेहरू चौक से देवकीनंदन चौक से अरपा रिवर व्यू रोड से बाल्मीकि चौक पहुंचकर पार्किंग एक या पार्किंग 2 में वाहन पार्क कर सकेंगे।
4️⃣ तिफरा की ओर से आने वाले वाहन, नेहरू चौक से महामाया चौक होते हुए पुराने पुल से रिवर व्यू रोड से बाल्मीकि पहुंचकर पार्किंग नंबर 1 पार्किंग नंबर 2 में वाहन पार्क कर सकते हैं।

मार्ग व्यवस्था के लिए सभी महत्वपूर्ण चौक चौराहा में यातायात पुलिस की तैनाती की गई है,अतः यातायात व्यवस्था के संचालन हेतु इनके निर्देशों का पालन किया जावे तथा वहां निर्धारित पार्किंग स्थल पर ही खड़ी की जावे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!