मौजूदा हिजाब विवाद के दौरान कांग्रेस नेता के विवादित टिप्पणी से हुआ बिलासपुर का सिख समाज नाराज, कहा कांग्रेस नेता के खिलाफ करेंगे एफ आई आर दर्ज

आकाश दत्त मिश्रा

देश में चल रहे हैं हिजाब विवाद मैं सोशल मीडिया पर लोग अपने विचार व्यक्त कर रहे हैं। इसी दौरान कांग्रेस नेता विकास दुबे ने सिख समाज के पूज्य 5 ककार में से एक केश को लेकर बेहद आपत्तिजनक टिप्पणी की, जिसे लेकर बिलासपुर का सिक्ख समाज आक्रोशित है। इस मामले में बिलासपुर सिख समाज द्वारा गहरा आक्रोश और विरोध जताने के बाद हालांकि कांग्रेस नेता ने यू-टर्न ले लिया है और विकास दुबे ने सोशल मीडिया पर यह कहते हुए माफी मांगी है कि उनसे गलती हुई है। लेकिन बिलासपुर सिख समाज उन्हें इतनी आसानी से माफ करने के मूड में नहीं है।

भाजपा ने और हिंदूवादी नेता करण सिंह ने कहा कि वे विकास दुबे के खिलाफ धारा 295 ए के तहत एफ आई आर दर्ज कराएंगे, क्योंकि उन्होंने सिख समाज के पूजनीय केश को हास्य का विषय बनाकर अपमानित करने का प्रयास किया है। करण सिंह ने सिख समाज के केश और पगड़ी को हिजाब के साथ जोड़ने पर भी गहरी आपत्ति दर्ज की है। उन्होंने कहा कि जब वे स्कूल में पढ़ते थे तो कोई भी उनका मुस्लिम सहपाठी हिजाब या जालीदार टोपी पहनकर नहीं आता था लेकिन सिख समाज के बच्चे शुरू से ही पगड़ी सजाकर स्कूल आते थे। इसलिए इसे इस विवाद में घसीटना किसी भी तरह से उचित नहीं है। इस मुद्दे पर कानूनी कार्यवाही की बात करण सिंह ने कही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!