क्लाइमेट चेंज विषय पर बिलासपुर स्मार्ट सिटी कराने जा रही फोटोग्राफी प्रतियोगिता,आजादी का अमृत महोत्सव के अवसर पर स्मार्ट सिटी का आयोजन

प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए 15 फरवरी तक करना होगा निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

विजेताओं को मिलेगा आकर्षक इनाम

बिलासपुर- देश की आजादी के 75 वें वर्ष को भारत सरकार द्वारा आजादी का अमृत महोत्सव रूप में मनाया जा रहा है। इसी तारतम्य में शहरवासियों को क्लाइमेट चेंज के संदर्भ में जागरूक करने बिलासपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड द्वारा फोटोग्राफी प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है,जिसमें प्रतिभागी शहर में क्लाइमेट चेंज से संबंधित फोटो क्लिक कर भाग ले सकते हैं। रजिस्ट्रेशन की अंतिम तारीख 15 फरवरी तक है,प्रतिभागियों द्वारा भेजे गए फोटो में से श्रेष्ठ तीन फोटो का चयन कर आकर्षक इनाम भी दिया जाएगा।

इस आयोजन का मुख्य उद्देश्य जलवायु परिवर्तन से उत्पन्न चुनौतियों को संवेदनशील बनाना, प्रतिभागियों को समाधानों के विचारों से अवगत कराना और शहरों में जलवायु से जुड़े क्रियाकलापों को बढ़ावा देना है। प्रतियोगिता के तहत वृक्षारोपण अभियान, जल निकायों की सफाई, ई-कचरे की रीसाइक्लिंग,मृदा संरक्षण,जल के उपयोग,नदी का सरंक्षण, आवासीय तथा वाणिज्यिक भवनों के भीतर सौर ऊर्जा को अपनाए जाने पर जोर देना या कोई अन्य पहल जो जलवायु अनुकूलन या शमन से जुड़े क्रियाकलापों को बढ़ावा देती है,ऐसे सभी विषयों में से किसी भी एक विषय पर आधारित फोटो भेज सकते हैं। इस आयोजन में अधिक से अधिक संख्या में हिस्सा लेकर आयोजन को सफल बनाने की अपील बिलासपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड द्वारा की गई है।

प्रथम आने वाले को मिलेगा 51 सौ रुपए की राशि

प्रतियोगिता के अंतर्गत आए फोटोग्राफ में से तीन श्रेष्ठ फोटो का चयन कर आकर्षक इनाम दिया जाएगा। प्रथम आने वाले को 51 सौ रूपये,द्वितीय स्थान पाने वाले को 31 सौ रूपये तथा तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले को 21 सौ रूपये की इनाम राशि प्रदान की जाएगी।

रजिस्ट्रेशन के लिए लिंक पर क्लिक करें,15 फरवरी है अंतिम तारीख

इच्छुक प्रतिभागी प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए 15 फरवरी तक
https://forms.gle/WTiAUzEDrDYUKXmd6 इस लिंक पर क्लिक कर रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!