132 वी बटालियन द्वारा सिविक एक्शन प्रोग्राम का भव्य आयोजन,साथ मे मेडिकल कैम्प का सुविधा

पखांजुर से बिप्लब कुण्डू

पखांजुर–
पखांजुर 7 फरवरी 2022 को ग्राम कलार कुटिनी में सिविक एक्शन प्रोग्राम का भव्य आयोजन किया ।
आज से कुछ साल पहले आतंक के साये में उक्त ग्राम के लोग जीवन जापन किया करता था इस गांव के लोगो के मन मे हमेशा नक्सलियो का डर बने रहता था आज उसही गांव में बीएसएफ 132 वी वाहिनी द्वारा लोगो को जरूरत के समान के साथ लोगो का इलाज भी किया गया।
इस प्रोग्राम का सुभारम्भ कमांडेंट धनंजय मिश्रा ने ग्राम पीवहीँ 62 के ग्राम के सरपंच रीतू भगत के द्वारा फीता कटवाकर आरंभ किया गया।साथ मे स्कूल के बच्चो एवं ग्रामीण महिलाओं द्वारा सांस्कृतिक प्रोग्राम का आयोजन भी किया गया है।

ग्राम कलार कुटनी में ग्रामिणों के बीच 132 बटालियन द्वारा सिविक एक्शन प्रोग्राम के तहत मच्छरदानी , रेडियो सेट, इमरजेंसी लाइट एवं स्ट्रीट सोलर लाइट सहित ग्रामीणों के रोजमर्रा के समान का वितरण किया गया । इस प्रोग्राम के तहत स्थानीय डॉक्टर एवं 132 वी वाहिनी के मेडिकल ऑफिसर द्वारा इस क्षेत्र के ग्रामीणों को मलेरिया एवम डेंगू की जांच की गई और मलेरिया, डेंगू एवं अन्य बीमारियों के लिए डॉक्टर के निर्देशानुसार दवाइयों का मुफ्त में वितरण किया गया ।

यह कार्यक्रम में धनंजय मिश्र कमांडेंट, 132वीं बटालियन के कुशल मार्गदर्शन में वहाँ मौके पर मौजूद गुरदीप लाल द्वितीय कमान अधिकारी,  रोहित कुमार चिकिशया अधिकारी,नीरज कुमार उप कमांडेंट,अभिनव तिवारी उप कमांडेंट,गिरीश कुमार सहायक कमांडेंट,संतोष राम सहायक कमांडेंट,मुकेश कुमार मीणा निरीक्षक,गोपेन्द्र नाथ पटेल थाना प्रभारी छोटेबेठिया,बबलू रॉय एएसआई,सुचित्रा बड्डे सरपंच छोटेबेठिया,रितु भगत सरपंच ग्राम 62,जितेंद्र भगेल सरपंच बेलगाल, खगेन्द्र भगेल ग्राम 92,राघवेंद्र सिंह राजावत नर्सिंग असिस्टेंट और आस पास के गांव माहेरा,जामकुटनी,पीवहीँ 94,खंडी, छोटेबेठिया,बड़े बेठिया, माशि कुटनी,जुरण,माहेरा के गांव के लोगो ने भी भाग लिया।
जवान एवं ग्रामीणो की उपस्थिति में इस आयोजन को आयोजित किया गया एवं सभी सामान उपस्थित ग्रामीणो में वितरित किया गया । इस अवसर पर  धनंजय मिश्र कमांडेंट अधिकारी ने ग्रामीणों को संबोधित करते हुए अपने बटालियन के लक्ष्य को दोहराया कि हम कांकेर जिले के विकास के लिए शतत प्रयासरत हैं और भविष्य में किसी भी समस्या में हम आपके साथ सहयोग के लिए हमेशा तैयार रहेंगे । उन्होंने ग्रामिणों को भरोसा दिलाया कि भविष्य में भी अगर किसी को भी मेडिकल सुविधा की आवश्यकता हो तो हम अपने बटालियन के डॉक्टर द्वारा आपके सहयोग के लिए तैयार हैं । इस प्रोग्राम के दौरान बच्चे,महिलायों,पुरुष,बुजुर्ग सहित लगभग 1000 लोगो ने हिस्सा लिया साथ ही जवानों द्वारा उपस्थित लोगों को दोपहर का भोजन भी कराया गया।इस मौके पर सरपंच ने ग्रामीणों के तरफ से 132वी बटालियन को बधाई देते हुए अपना आभार व्यक्त किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!