प्रेमनगर में विधायक नाग का भव्य स्वागत, शासन की योजनाओं पर खुलखर रखी बात

पखांजूर से बिप्लब कुण्डू

पखांजुर–
नवनिर्वाचित महिला सरपंच को विधायक ने दी जीत की बधाई,ग्रामीणों की मांगो को पूर्ण और समस्याओं को दूर करने का दिया भरोसा ।

आज ग्राम पंचायत प्रेमनगर के आश्रित गांव पी.व्ही.34 में अंतागढ़ विधायक अनूप नाग का आगमन हुआ जहां गांव की महिलाओ बच्चो समेत संपूर्ण ग्रामवासियों ने विधायक का रीति रिवाज से भव्य स्वागत किया ।

स्वागत सत्कार के पश्चात विधायक ने महिलाओं बच्चो समेत समस्त ग्रामवासियों का आभार व्यक्त किया ।

इसके पश्चात उन्होंने प्रेमनगर पंचायत की नवनिर्वाचित सरपंच अपराजिता मंडल को शुभकामनाएं दी और कहा की आज महिलाएं शहरों में ही नही ग्रामीण क्षेत्रों में नेतृत्व कर रही है मुझे गर्व है ऐसी महिलाओं पर साथ ही उन्होंने कहा की हमारी नेता प्रियंका गांधी ने भी लड़की हूं लड़ सकती हूं का नारा दिया है जो देश भर की महिला वर्ग ने काफी पसंद किया है आज अपराजिता मंडल के रूप में हमारे सामने एक उदाहरण भी है की लड़की लड़ सकती है और जीत भी सकती है इसीलिए महिलाओं को हर क्षेत्र में आगे आने चाहिए क्योंकि वो हर क्षेत्र में लड़ भी सकती है आगे भी बढ़ सकती है ।

इसके बाद विधायक नाग ने बीते दिनों पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के द्वारा शुभारंभ किए गए राजीव गांधी ग्रामीण भूमिहीन कृषि मजदूर न्याय योजना का जिक्र करते हुए कहा की इस योजना से ग्रामीण क्षेत्र के भूमिहीन कृषि मजदूरों को सालाना 7000 रूपए प्रदान किए जायेंगे जिनसे उनकी सभी जरूरत तो पूर्ण नही होगी लेकिन इस महंगाई के दौरा में उनका बोझ कुछ कम जरूर होगा साथ ही विधायक ने यह भी कहा की पहले इस योजना में 6000 रूपए राशि देने का प्रावधान था लेकिन राहुल गांधी के आग्रह पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने यह राशि 1000 रूपए बढ़ाकर 7000 रूपए कर दी !

इसके पश्चात विधायक नाग ने राहुल गांधी के द्वारा ही शुभारंभ किए गए राजीव गांधी युवा मितान क्लब के बारे में भी जानकारी देते हुए कहा की युवाओं के लिए यह योजना बेहद ही आकर्षक है इस योजना के तहत क्लब के हितग्राहियों को सालाना 1 लाख रुपए प्रदान किए जायेंगे जिसके अनुरूप राहुल जी ने युवा हितग्राहियों को 25000 रूपए का प्रथम किश्त भी चेक के माध्यम से प्रदान किया ।

विधायक नाग ने इन सभी जनकल्याणकारी योजनाओं के शुभारंभ के लिए पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का आभार भी जताया ।

इन सबके पश्चात विधायक नाग ने ग्रामीणों की समस्याओं को मौखिक एवं लिखित माध्यम से सुना और उनके समाधान एवं मांगो को पूर्ण करने का भरोसा भी दिया ।

साथ ही ग्रामीणों द्वारा किए गए खेल मैदान के समतलीकरण कार्य की मांग को स्वीकार करते हुए अति शीघ्र समतलीकरण कार्य करवाने की घोषणा किए ।

इस दौरान विधायक प्रतिनिधि टुलू भट्टाचार्य, जनपद सदस्य गजेंद्र उसेंडी, सरपंच अपराजिता मंडल, ग्राम अध्यक्ष सचिन मंडल, कल्याण मंडल, नलिनी साना, नित्यानंद ब्रह्मचारी, मानिक, बैकष्ठ व्यापारी, जोन कांग्रेस अध्यक्ष सहदेव बाछड़, अंशपति मंडल, सुमति मंडल, मिहिर मंडल, रमेन मंडल, हरिदास मंडल, सारथी बाला, अधीर साना, नरेश मिस्त्री, प्रतिमा बाला, सुमति हालदार, गीता विस्वास, बसंती विस्वास समेत समस्त ग्रामीण मौजूद रहे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!