सिविल लाइन थाने के सामने आत्मदाह करने वाले बदमाश की कथित प्रेमिका आई मीडिया के सामने, सारे आरोपों को बताया बेबुनियाद

मो नासीर

आदतन अपराधी जानू उर्फ समीर खान ने शुक्रवार की रात सिविल लाइन थाने के सामने पेट्रोल डालकर खुद को आग लगा ली थी। इस काम में उसके भाई ने उसे उकसाने का काम किया था। पिछले 2 दिनों में 4 बार खुदकुशी का प्रयास कर चुके सरफिरे आशिक की करतूत का खुलासा उसकी ही कथित प्रेमिका ने किया है। शनिवार को कोटा में रहने वाली उसकी प्रेमिका मीडिया से रूबरू हुई, जिस ने बताया कि जब वह ट्वेल्थ क्लास में थी तब एक बार उसका पैर टूट गया था । इसी दौरान ऑटो चालक समीर खान से उसकी पहचान हुई थी।

धीरे-धीरे दोनों के बीच प्रेम संबंध बन गया था लेकिन युवती को इस बात की जानकारी नहीं थी कि समीर खान शादीशुदा है। करीब 4 साल दोनों के बीच प्रेम संबंध रहा। इस दौरान हर जायज नाजायज तरीके से समीर खान उससे पैसे ऐंठता रहा। युवती का दावा है कि उसने कई मर्तबा समीर खान को अलग-अलग वजह से पैसे दिए। यहां तक कि अपने खेत बेचकर उसे मोबाइल और बुलेट गिफ्ट किया था। समीर खान का पूरा परिवार उसके पैसों पर ऐश कर रहा था। लेकिन पिछले 2 साल पहले दोनों के बीच ब्रेकअप हो गया। जिसके बाद से समीर खान उसे तरह-तरह से प्रताड़ित कर रहा है।

पहले भी वह आत्महत्या कर इसका आरोप युवती पर मढ़ने की धमकी देकर उसे ब्लैकमेल करता रहा है। कुछ दिन पहले युवती के भांजे को धोखे से बुलाकर समीर खान ने उससे मारपीट की और उसका पैर तोड़ दिया, जिसकी शिकायत सिरगिट्टी थाने में की गई थी। इसी मामले में युवती पर दबाव बनाने फिर से समीर खान ने जहर का सेवन कर लिया था और सुसाइड नोट में इसके लिए अपनी ही उस कथित प्रेमिका को दोषी ठहरा दिया था। लेकिन जब बात नहीं बनी तो उसने सिविल लाइन थाने में आत्मदाह कर पुनः पुलिस पर दबाव बनाने का प्रयास किया। इस कोशिश में वह एक बार फिर से अस्पताल में भर्ती हो गया है। पुलिस का भी मानना है कि जानू उर्फ समीर खान साइको क्रिमिनल है, जिसने आत्महत्या को अपना हथियार बना लिया है।

वह आधे दर्जन से अधिक बार आत्महत्या का प्रयास कर चुका है। वह इसी को हथियार बनाकर कभी अपनी पूर्व प्रेमिका तो कभी पुलिस को विवश कर रहा है। यहां तक कि उसे समझाने की बजाय समीर खान का परिवार उसका साथ दे रहा है क्योंकि वे सभी आपस में मिलकर युवती को ब्लैकमेल कर उससे रकम ऐंठने की साजिश में शामिल है। पुलिस का यह भी दावा है कि चाय दुकान चलाने वाला समीर खान आदतन अपराधी है और इससे पहले भी कई मामलों में वह जेल जा चुका है। फिलहाल इस सरफिरे अपराधी ने जिद पकड़ रखी है कि उसकी पूर्व प्रेमिका उसके साथ पहले की तरह ही संबंध बना कर रहे और उसे लगातार पैसे देती रहे, युवती ने यह भी कहा कि यह आरोप भी सरासर झूठा है कि उसने जानू से कोई पैसे लिए हैं। समीर खान यह सब हरकत केवल सिरगिट्टी थाने में उसके खिलाफ दर्ज मामले को रफा-दफा करने के लिए दबाव बनाने के मकसद से कर रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!