मुंगेली ब्राउन शुगर तस्करी मामले में गाजीपुर से पकड़ा गया गिरोह का सरगना

आकाश मिश्रा

पिछले दिनों मुंगेली जिले के जरहागांव में पहली बार ड्रग तस्करों से 9 लाख 20,000 रु कीमती ब्राउन शुगर बरामद हुआ था । इस मामले में मुंगेली के छह युवक पकड़े गए थे, जिसमें एक नाबालिग भी शामिल था। पुलिस पूछताछ में इनके सरगना का पता चला, जिसे पुलिस ने उत्तर प्रदेश के गाजीपुर से गिरफ्तार कर लिया है।

साइबर सेल और जरहागांव पुलिस ने मुखबिर से मिले पुख्ता खबर के बाद 13 अक्टूबर को सफेद रंग के अर्टिगा कार में ब्राउन शुगर की तस्करी कर रहे मुंगेली के 6 युवकों को पकड़ा था, जिनके पास से 46 ग्राम ब्राउन शुगर मिल था। पूछताछ में इन लोगों ने बताया कि वे इसे बनारस से लेकर आए थे। इन लोगों ने अपने गिरोह के सरगना के बारे में भी पुख्ता सूचना दी। पता चला कि उत्तर प्रदेश के गाजीपुर लोधीपुर निवासी प्रमोद शर्मा उर्फ महाराज इन लोगों के माध्यम से जिले में ड्रग तस्करी कर रहा था। ड्रग तस्करों के बीच गुरुजी नाम से विख्यात प्रमोद शर्मा केवल मुंगेली ही नहीं बल्कि छत्तीसगढ़ के कई जिलों जैसे बिलासपुर, जांजगीर चांपा में भी अपने लोगों के माध्यम से ड्रग की तस्करी कर रहा था। पुलिस की एक टीम ने बनारस पहुंचकर बताए गए पते से प्रमोद शर्मा को गिरफ्तार कर लिया।

मुंगेली जैसे छोटे नगर में ब्राउन शुगर की खपत चिंता का विषय है। जाहिर है कुछ धनाड्य वर्ग के लोग ही इसका सेवन करते होंगे। पुलिस ने ड्रग तस्करों को तो पकड़ लिया लेकिन उसे अब यह पता लगाना है कि ब्राउन शुगर के ग्राहक कौन है और ब्राउन शुगर किस माध्यम से बेचा जा रहा है। इससे पूरे नेक्सस को ध्वस्त करने में पुलिस को मदद मिलेगी।

ड्रग तस्करी में पहले पकड़े गए आरोपी

इस मामले में मल्लाह पारा मुंगेली निवासी आनंद उर्फ घुरू यादव, बुधवारी बाजार मुंगेली निवासी संदीप गोस्वामी, नंदी चौक शंकर नगर निवासी सुनील जायसवाल, गोल बाजार मुंगेली निवासी प्रियांशु गुप्ता ,परमहंस वार्ड मुंगेली निवासी आशुतोष जायसवाल और एक नाबालिग पहले ही पकड़े गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!