बिलासपुर जिले की क्राइम से जुड़ी खबरें

घर के सामने से ऑटो गायब

घर के सामने खड़े ऑटो रिक्शा को चोरी करने वाले चोरो को पुलिस ने पकड़ा है। सीपत थाना क्षेत्र के ग्राम जांजी में रहने वाला राधेश्याम यादव पेशे से ऑटो चालक है। 8 अक्टूबर की रात को अपने घर के सामने ऑटो खड़ा कर सो गया था। सुबह जब उठा तो देखा कि ऑटो रिक्शा गायब है। इसकी शिकायत सीपत थाने में की गई थी। पुलिस ने संदेह के आधार पर लक्ष्मी राजपूत ,सौरव वर्मा आदि को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो पता चला कि इन्होंने ही दो नाबालिगों के साथ मिलकर ऑटो की चोरी की थी। पुलिस ने उनके पास से ऑटो रिक्शा, स्टेपनी, कैरेट आदि सामग्री बरामद की है।

ट्रैक्टर चालक ने एक्सीडेंट कर ले ली जान

वैसे तो नियम अनुसार ट्रैक्टर का इस्तेमाल केवल खेतों में कृषि कार्य के लिए किया जाना चाहिए लेकिन अक्सर ग्रामीण इसका प्रयोग माल ढोने से लेकर सवारी ढोने तक के लिए भी करते हैं। इनके द्वारा यातायात नियमों का बिल्कुल पालन नहीं किया जाता, जिस कारण सर्वाधिक एक्सीडेंट ट्रैक्टर से ही होते हैं । अक्सर नाबालिग और कम उम्र के चालक भी ट्रैक्टर चलाते पाए जाते हैं। बेलगहना चौकी पुलिस ने भी एक ऐसे ही ट्रैक्टर चालक के खिलाफ कार्यवाही की है जो बिना लाइट के तेज गति से ट्रैक्टर चला रहा था और एक्सीडेंट कर बैठा। कारही कछार निवासी 19 वर्षीय युवक वीरेंद्र कुमार पटेल ने 13 अक्टूबर को खतरनाक ढंग से बिना लाइट के ट्रैक्टर चलाते हुए हीरालाल पटेल को ठोकर मार दी और उसे मौके पर ही मरने के लिए छोड़कर ट्रैक्टर समेत भाग गया। बाद में किसी तरह घायल को अस्पताल ले जाया गया लेकिन उसकी मौत हो गई । जांच के बाद पुलिस ने दुर्घटना को अंजाम देने वाले वीरेंद्र कुमार पटेल को धारा 105 बीएनएस के तहत गिरफ्तार कर लिया है।

सबमर्सिबल पंप चोर पकड़ाये

बेलगहना पुलिस ने सबमर्सिबल पंप चोरी करने वाले दो चोर को गिरफ्तार किया है। पुलिस को सूचना मिली थी कि दो संदिग्ध लोग मोटर पंप बचने के लिए ग्राहक ढूंढ रहे हैं। संदेह के आधार पर पुलिस ने बानाबेल निवासी सुभाष निषाद और भस्कुरा निवासी दुर्गेश माझी को पड़कर कड़ाई से पूछताछ की तो उन्होंने बताया कि इन लोगों ने 17 मई को ग्राम मझबानी और 14 जून को बेलगहना से सबमर्सिबल पंप की चोरी की थी। चोरों से दो मोटर पंप जप्त करते हुए उन्हें गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। यह दोनों पूर्व में भी कई अपराधों में लिप्त पाए गए हैं, इसलिए पुलिस उनका नाम बदमाश सूची में जोड़ने की तैयारी कर रही है।

मंदिर आने जाने वालों को गुप्ती दिखा कर डरा रहा बदमाश धराया

इधर तखतपुर पुलिस ने बीजा निवासी विकश उर्फ राज सिंह ठाकुर को गुप्ती के साथ गिरफ्तार किया है। पुलिस को सूचना मिली थी कि ग्राम बीजा स्थित सिद्ध बाबा मंदिर के सामने खड़ा एक युवक मंदिर आने जाने वाले लोगों को चाकू दिखाकर डरा रहा है। पुलिस मौके पर पहुंची तो रंगे हाथ राज सिंह ठाकुर पकड़ा गया,जिसके पास से एक गुप्ती बरामद हुई है। पुलिस ने आर्म्स एक्ट के तहत उसे गिरफ्तार कर लिया है। उसका नाम भी गुंडा बदमाश सूची में जोड़ने की तैयारी की जा रही है।


सूने मकान से नगद और घरेलू सामान पार करने वाला चोर पकड़ा गया

सूने मकान का ताला तोड़कर चोरी करने वाले आरोपी को तखतपुर पुलिस ने कुछ ही घंटे में गिरफ्तार कर लिया। ग्राम चोरमा तखतपुर निवासी जैन प्रसाद यादव के सूने मकान पर 15 अक्टूबर की रात घर का ताला तोड़कर घुसे चोर ने अलमारी में रखे 1700 रु नगद और घरेलू सामान की चोरी की थी। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर कुछ ही घंटे में संदेही मंगल शिकारी को ढूंढ निकाला। कड़ाई से पूछताछ करने पर उसने अपना अपराध स्वीकार किया, जिसके पास से नगद ₹1700 और घरेलू सामान भी पुलिस ने बरामद कर लिया है। चोर को गिरफ्तार कर लिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!