सेक्स टॉर्शन कर बुजुर्ग से ठग लिए गए 54 लाख, पुलिस ने हरियाणा और राजस्थान से तीन शातिर आरोपियों को किया गिरफ्तार

रिटायर्ड बुजुर्ग को झूठे मामले में फसाने का डर दिखाकर लाखों रुपए ठग लिया गए।  बिलासपुर में सेक्स टॉर्शन का एक मामला सामने आया है जिसमें ठगों ने रिटायर्ड कर्मचारी का भया दोहन कर उनसे 54 लाख रुपए की ठगी की थी। इस मामले में पुलिस ने तीन अंतर राज्यीय शातिर अपराधियों को गिरफ्तार किया है।

अज्ञेय नगर निवासी 71 वर्षीय उम्रदराज जयसिंह चंदेल रिटायर्ड सरकारी कर्मचारी है। 24 जून को उनके पास अज्ञात व्यक्ति का फोन आया, जिन्होंने उन्हें धमकाया कि उनके द्वारा अवैध चाइल्ड पोर्नोग्राफी वीडियो अपलोड की गई है। उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज करने और मनी लांड्रिंग के प्रकरण में उनके शामिल होने का डर दिखाकर उनसे 54 लाख ₹30,000 रु ऑनलाइन ट्रांसफर कर लिए गए। बाद में धोखाधड़ी का एहसास होने पर उन्होंने साइबर क्राइम पोर्टल में मामला दर्ज कराया।

पुलिस ने संदिग्ध बैंक खातों की जांच ऑनलाइन ट्रांजैक्शन आदि की पड़ताल कर पता लगाया कि आरोपी हरियाणा और राजस्थान से हैं । इसके बाद पुलिस की एक टीम हरियाणा और राजस्थान पहुंची। संदेही लगातार अपना लोकेशन बदल रहे थे। फिर भी पुलिस सिरसा हरियाणा निवासी विजय तक पहुंच गई, उसके साथ अमित जालप और निखिल सैनी भी पकड़े गए। पता चला कि यह लोग इसी तरह से ऑनलाइन ठगी कर लोगों की जिंदगी भर की कमाई लूट लेते थे। ठगी की राशि को बायनेंस के माध्यम से यूएसडीटी में बदलकर यह उसका उपयोग करते थे।इस मामले में पुलिस ने सिरसा हरियाणा निवासी विजय, श्रीगंगानगर राजस्थान निवासी अमित जालप और निखिल सैनी को गिरफ्तार किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!