नोट्स नहीं बनाने के कारण छात्र की बेरहमी से पिटाई करने वाला संस्कृत टीचर हुआ सस्पेंड, अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने भी कराया विरोध दर्ज

आकाश मिश्रा

वह दिन लद गए जब अनुशासन के नाम पर टीचर बच्चों की क्रूरता से पिटाई करते थे , लेकिन नए दौर में भी कुछ शिक्षकों के पल्ले यह बात नहीं आ रही। ऐसे ही एक सरफिरे शिक्षक ने मामूली सी बात पर आठवीं कक्षा के छात्र अहमद रज़ा की बेरहमी से पिटाई कर दी, जिसके इनाम में उसे सस्पेंड किया गया है। यह मामला बुधवारी बाजार के पास स्थित दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे हायर सेकेंडरी स्कूल क्रमांक 2 बिलासपुर का है । स्कूल पहले हिंदी मध्यम हुआ करता था जिसे बाद में अंग्रेजी माध्यम का बना दिया गया।

यहां चुचुहिया पारा में रहने वाला आठवीं कक्षा का छात्र अहमद संस्कृत के नोट्स नहीं बना पाया, जिससे नाराज संस्कृत टीचर राकेश कुमार ने अपने पास मौजूद डंडे से उसकी जमकर पिटाई की। पूरे शरीर पर जख्म के निशान बन गए, लेकिन फिर भी क्रूर शिक्षक को छात्र पर रहम नहीं आया। बताते हैं कि इस पिटाई से छात्र बेसुध धोकर गिर पड़ा। बाद में किसी के मोबाइल से उसके माता-पिता को जानकारी दी गई, जिन्होंने प्राचार्य से लेकर रेलवे के अधिकारियों तक को इसकी जानकारी दी और उसके बाद त्वरित कार्यवाही करते हुए टीचर राकेश कुमार को सस्पेंड कर दिया गया। बताया जा रहा है कि राकेश कुमार गुस्सैल किस्म का है और उसकी सहकर्मियों से भी नहीं पटती।


इस घटना की जानकारी होने पर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के छात्र नेता भी रेलवे स्कूल पहुंचे और अपना विरोध दर्ज कराया, हालांकि अपने बेटे के भविष्य की चिंता और स्कूल की गरिमा का ध्यान रखते हुए पीड़ित छात्र के माता-पिता ने पुलिस में इसकी शिकायत दर्ज नहीं कराई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!