देवरीखुर्द में 15 वें वित्त आयोग से मेन रोड में सीसी रोड का निर्माण, बी पी सिंह ने प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी और राज्य सरकार के प्रति जताया आभार

बिलासपुर। देवरीखुर्द में 15वें वित्त आयोग के केंद्रीय फंड से सीमेंट कंक्रीट (सीसी) रोड के निर्माण कार्य के लिए भाजपा प्रदेश सह कोषाध्यक्ष (कि.मो. ) व मस्तूरी विधानसभा संयोजक बीपी सिंह ने प्रधानमंत्री जी का आभार व्यक्त किया। इस परियोजना को देवरीखुर्द के नागरिकों के विकास और संपर्कता में सुधार की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम माना है

बी पी सिंह ने कहा, “केन्द्र के 15वें वित्त आयोग के 40 लाख से 600 मीटर सी सी रोड का निर्माण चंद्रशेखर आजाद नगर चौक से पुलिस चौकी तक हो रहा है हमारे क्षेत्र में इस तरह के विकास कार्यों से न केवल यातायात में सुधार होगा, बल्कि यह स्थानीय व्यापार और रोजगार के अवसरों को भी बढ़ावा देगा। हम प्रधानमंत्री जी के प्रति आभारी हैं कि उन्होंने हमारे देवरीखुर्द को इस योजना के लिए चुना।”

इस परियोजना के तहत, सीसी रोड का निर्माण न केवल देवरीखुर्द वार्ड क्रमांक 42,और वार्ड 43 के नागरिकों के लिए बल्कि आस-पास के इलाकों के लिए भी जीवन को आसान बनाएगा। इससे बाजार, स्कूल, और अस्पतालों तक पहुँचने में आसानी होगी, और यह आपातकालीन सेवाओं के लिए भी लाभकारी सिद्ध होगा।

इस निर्माण कार्य को सरकार की ओर से नगरीय इंफ्रास्ट्रक्चर को और मजबूत करने के उद्देश्य से वित्त पोषित किया गया है। 15वें वित्त आयोग की सिफारिशों के अनुसार, इस तरह के प्रोजेक्ट्स से राज्यों को अधिक स्वायत्तता और वित्तीय संसाधन प्राप्त होते हैं।

इस पहल से लगातार जर्जर रोड की वजह से जनता कई वर्षो से पीड़ित थी अब जाकर रहवासियों को राहत मिलेगी, स्थानीय जनता की चिंता नाली का न होना है जल्द इस विषय पर प्रयास किया जाएगा ताकि आम नागरिक और व्यापारी बंधुओ की समस्या का समाधान हो सके ।

निर्माण कार्य के समापन पर, यह उम्मीद की जा रही है कि देवरीखुर्द क्षेत्र में व्यापार और परिवहन की सुविधाएँ बढ़ेंगी, जिससे समृद्धि और प्रगति के नए आयाम खुलेंगे।

विधानसभा संयोजक बी पी सिंह ने रोड का निरीक्षण किया अधिकारियों से बात कर साइड अप्रोच रोड की वैकल्पिक व्यवस्था करने को कहा साथ ही ठेकेदार से चर्चा कर निर्माण कार्य के दौरान नगर वासियों को परेशानी न हो इस बात का विशेष ध्यान रखें। प्रतिदिन पानी का छिड़काव हो ताकि धूल की समस्या कम हो जल्द ही निर्माण कार्य पूर्ण हो जाने पर रहवासियों के वर्षो की समस्या का समाधान हो जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!