विवाह समारोह में खाना खाने के बाद एक परिवार के 9 सदस्य हुए फूड पॉइजनिंग के शिकार, 7 साल के मासूम की गई जान, आठ लोगों का इलाज जारी

विवाह समारोह में भोजन करने की बात एक ही परिवार के 9 सदस्य बीमार पड़ गए। यह मामला मस्तूरी थाना क्षेत्र के ग्राम भदौरा का है। गांव में आयोजित पार्टी में वैसे तो सैकड़ो ग्रामीण शामिल हुए थे लेकिन भोजन करने के बाद एक ही परिवार के कुछ सदस्य उल्टी करने लगे, जिन्हें प्राथमिक उपचार के लिए मस्तूरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में ले जाया गया लेकिन उनकी गंभीर स्थिति को देखते हुए डॉक्टर ने उन्हें सिम्स रेफर कर दिया, परिवार में एक छोटी बच्ची की हालत ज्यादा गंभीर थी इसलिए उसे इलाज के लिए पुराना बस स्टैंड स्थित एक निजी अस्पताल ले जाया गया।


बताया जा रहा है कि भदौरा में 15 और 16 अप्रैल को एक विवाह समारोह था, जहां भोजन करने के बाद कुर्रे परिवार के सिद्धि, सुष्मिता शिरीष, गोपाल टंडन, श्रीकांत, पल्लवी, अक्षय कुमार लक्ष्य कुमार और रामशिला सहित करीब नौ लोग बीमार पड़ गए। खाना खाते ही यह लोग उल्टियां करने लगे, जिन्हें उपचार के लिए सिम्स ले जाया गया। इनमें से 7 वर्षीय सिद्धि कुर्रे की हालत ज्यादा गंभीर थी इसलिए उसे एक निजी चिकित्सालय ले लाया गया लेकिन इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया। डॉक्टर के अनुसार यह मामला फूड प्वाइजनिंग का बताया जा रहा है। इस मामले में 7 वर्षीय बच्ची की मौत हो गई है, जबकि आठ लोग सिम्स में इलाज करा रहे हैं, वे भी खतरे से बाहर नहीं है। पुलिस इसे फ़ूड प्वाइजनिंग का मामला मान रही है लेकिन हैरानी की बात यह है कि एक विवाह समारोह में सैकड़ो लोगों ने भोजन किया जिसमें केवल एक ही परिवार आखिर फ़ूड प्वाइजनिंग का शिकार कैसे हो गया, इसलिए पूरा मामला जांच का विषय है। कहीं इसके पीछे कोई साजिश तो नहीं, मस्तूरी पुलिस मामला दर्ज कर इसी की जांच कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!