नौकरी लगाने के नाम पर 3 लाख रुपए ठग कर फर्जी नियुक्ति पत्र देने वाला आरोपी गिरफ्तार, तो वही अपने साथ निकाह नहीं करने पर युवती की आपत्तिजनक तस्वीरें वायरल करने की धमकी देने वाला 2 साल से फरार आरोपी भी पकड़ाया

नौकरी लगाने के नाम पर 3 लाख रुपये ठगने और फर्जी नियुक्ति पत्र देने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है । सरकंडा के कपिल नगर में रहने वाली स्वाति पांडे पति सौरभ पांडे के भाई ऋषभ का परिचय सितंबर 2021 को जिला अस्पताल बिलासपुर में संतोष श्रीवास नाम के व्यक्ति से हुआ था। चर्चा के दौरान उसने बताया कि नीरज लाल उसे आईटीआई कोनी में नौकरी दिला सकता है। जिसके बाद संतोष श्रीवास के माध्यम से जून 2018 में नीरज लाल के गीतांजलि सिटी फेज 2 स्थित निवास पर 3 लाख रुपये दिए गए। रकम लेने के बाद नीरज लाल द्वारा भारत सरकार श्रम एवं रोजगार मंत्रालय राष्ट्रीय व्यावसायिक प्रशिक्षण परिषद नई दिल्ली के नाम से नौकरी का फर्जी प्रमाण पत्र भी दिया गया और उसे बताया गया कि उसकी नियुक्ति जे डी ऑफिस, तीसरी मंजिल, कंपोजिट बिल्डिंग बिलासपुर में तृतीय श्रेणी क्लर्क के पद पर हुई है। जब ऋषभ अपना नियुक्ति पत्र लेकर जॉइनिंग के लिए पहुंचा तो उसे फर्जीवाड़े की जानकारी हुई, जिसके बाद मामला थाने पहुंचा। पुलिस ने जांच के बाद धमतरी से आरोपी नीरज लाल को गिरफ्तार किया है।

वही एक दूसरे मामले में इंस्टाग्राम, फेसबुक में युवती का फोटो वायरल कर उसे बदनाम करने की धमकी देने वाले 2 वर्षो से फरार आरोपी को भी पुलिस ने कोरिया से गिरफ्तार किया है। सरकंडा क्षेत्र में रहने वाली युवती ने मई 2021 में थाने में शिकायत करते हुए बताया था कि बैकुंठपुर कोरिया निवासी नियाज खान के साथ उसकी दोस्ती 3 -4 सालों से थी दोनों। मोबाइल पर बातचीत करते थे । इसी दौरान नियाज खान ने उसके कुछ निजी तस्वीरें स्क्रीनशॉट के माध्यम से अपने पास रख लिए, जिन्हें वह वायरल करने की धमकी देकर अपने साथ निकाह करने को मजबूर कर रहा था। युवती ने आरोप लगाया कि नियाज़ खान उससे निकाह नहीं करने पर जान से मार देने की भी धमकी देता था। पुलिस ने जैसे ही मामला दर्ज किया तो बैकुंठपुर निवासी नियाज खान गायब हो गया। अब पुलिस को जानकारी मिली कि वह कोरिया में रह रहा है, जिसके बाद एक टीम ने कोरिया पहुंचकर नियाज खान को गिरफ्तार किया है, जिसके खिलाफ धारा 509 ख, 506 के तहत मामला पंजीबद्ध किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!