चुनाव आयोग के निर्देश पर पुलिस ने कहीं नगद रकम, कहीं कपड़े, कहीं शराब तो कहीं बर्तन और बदमाश भी पकड़े

विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखकर बिलासपुर में 14 स्थानो पर चेकिंग पॉइंट लगाए गए हैं, जहां अवांछित वस्तुओं को जांच के बाद पकड़ा जा रहा है। इसी कड़ी में सोमवार को सरकंडा पुलिस द्वारा एक वाहन से 8 लाख रुपये जप्त किए गए, तो वहीं सिविल लाइन पुलिस ने 5.95 लाख रुपए पकड़े । तोरवा में साड़ी, लुंगी, कुर्ता जैसे 500 नग कपड़े पकड़े गए । तारबाहर थाना क्षेत्र में 205 नग साड़ी और कोटा में एक पिकअप बर्तन सहित 2 लाख रुपए कैश पुलिस ने जप्त किए हैं। इस दौरान कई स्थानों पर शराब भी पकड़ाया है ।
चुनाव आयोग के निर्देश पर लगातार चेकिंग पॉइंट द्वारा वाहनों की चेकिंग की जा रही है । तोरवा नाक में भी चेक पॉइंट बनाया गया है, जहां से गुजरने वाले वाहनों की जांच की जा रही है। मुखबिर की सूचना पर एक वाहन से 500 नग कपड़े जप्त किए गए। आशंका है कि यह कपड़े चुनाव में बांटने के लिए ले जाए जा रहे थे ।कपड़ों की कुल कीमत 1 लाख 30 हज़ार रुपए आंकी गई है।

कोनी पुलिस ने शराब तस्कर पर बड़ी कार्यवाही करते हुए उसके पास से 54 लीटर कच्ची महुआ शराब जप्त किया है। इस मामले में जलसो निवासी 20 वर्षीय दिल हरण वर्मा को गिरफ्तार किया गया है। मुखबिर से सूचना के बाद पुलिस ने यह कार्रवाई की।

इधर सिविल लाइन थाना क्षेत्र द्वारा सत्यम चौक के पास लगाए गए चेकिंग पॉइंट में जांच के दौरान एक निजी वाहन से 5 लाख 95 हजार रुपए नगद मिले। वाहन में सवार व्यक्ति इस संबंध में कोई भी दस्तावेज पेश नहीं कर पाया, जिसके बाद पुलिस ने रकम जप्त कर ली है ।

इधर लगातार पुलिस अशांति फैलाने वालों के खिलाफ भी कार्रवाई कर रही है। नशाखोरी कर उपद्रव मचाने वाले ऐसे ही नौ लोगों के खिलाफ सरकंडा पुलिस ने प्रतिबंधात्मक कार्यवाही की है। इस मामले में पुलिस ने विमल चौहान ,अखिलेश कुमार महादेव , गणेश मरावी, खालिद खान, बिहारी यादव, अजय रामचंदानी, रोहन गोयल , दिनेश खैरवार और जय सारथी के खिलाफ कार्रवाई की है। पुलिस को सूचना मिली थी कि कुछ बदमाश नशा कर उपद्रव कर रहे हैं जिसके बाद पुलिस ने यह कार्रवाई की। मोपका राजकिशोर नगर से इन बदमाशों को पकड़ा गया।

इधर निजात अभियान के तहत मस्तूरी पुलिस ने 18 लीटर कच्ची महुआ शराब जप्त किया है, जिसकी कीमत ₹3600 है। पुलिस ने ग्राम भोथिडीह लावर निवासी बुजुर्ग कोन्दा केवट को शराब बेचने के आरोप में गिरफ्तार किया है। पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर ग्राम भोथि डीह में छापा मारा तो कोन्दा केवट के घर में छुपा कर रखा हुआ शराब मिला।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!