बिलासपुर प्रेस क्लब का स्नेह सम्मेलन, वरिष्ठ और बुजुर्ग पत्रकारों का किया गया सम्मान

बिलासपुर प्रेस क्लब के चुनाव के बाद नई कार्यकारिणी द्वारा स्नेह सम्मेलन का आयोजन किया गया। स्वर्गीय लखीराम अग्रवाल ऑडिटोरियम में आयोजित इस समारोह के दौरान बिलासपुर के वरिष्ठ और बुजुर्ग पत्रकारों का सम्मान भी किया गया। इस अवसर पर बतौर मुख्य अतिथि रायपुर के वरिष्ठ पत्रकार दिवाकर मुक्तिबोध भी उपस्थित रहे, जिनके साथ ज्ञान अवस्थी और सतीश जायसवाल ने पत्रकारों को शाल श्रीफल और स्मृति चिन्ह देकर पत्रकारिता के क्षेत्र में उनके योगदान के लिए उनका आभार जताया। अतिथियों ने उम्मीद जताई कि बिलासपुर प्रेस क्लब का सुनहरा अतीत एक बार फिर लौटेगा।

सम्मान समारोह में बिलासपुर प्रेस क्लब के 40 से अधिक वरिष्ठ पत्रकारों का सम्मान किया गया। इस अवसर पर उपाध्यक्ष संजीव पांडेय, सचिव दिलीप यादव, कोषाध्यक्ष प्रतीक वासनिक, सह सचिव दिलीप जगवानी कार्यकारिणी सदस्य गोपीनाथ डे समेत भारी संख्या में पत्रकार मौजूद रहे।

बिलासपुर प्रेस क्लब के अध्यक्ष इरशाद अली ने कार्यक्रम में अध्यक्षीय उद्बोधन देते हुए कहा कि प्रेस क्लब की पुरानी गौरवपूर्ण परम्परा को नवनिर्वाचित कार्यकारिणी पुनः स्थापित करने संकल्पबद्ध है। उन्होंने कहा कि बीते 6 वर्षों से प्रेस क्लब ने पत्रकारों के हित से अधिक व्यक्तिगत हित को महत्व दिया, जिससे प्रेस क्लब की साख पर बुरा प्रभाव पड़ा। उन्होंने कहा कि कभी पूरे प्रदेश में अपनी दमदारी के लिए पहचाने जाने वाले बिलासपुर प्रेस क्लब को इशारों पर थिरकती कठपुतलियों ने कमज़ोर बना दिया था। हमारे पूरे पैनल को भारी मतों से जिताकर प्रेस क्लब के सभी सदस्यों ने उन्हें नकार कर हम पर जो भरोसा जताया है, उस भरोसे के सहारे हम फिर से वो साख स्थापित करेंगे। इस कार्य में वरिष्ठ जनों के आशीर्वाद और मार्गदर्शन से हमारी राह आसान बनेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!