विधायक शैलेश पांडे ने अस्पताल पहुंचकर डायरिया पीड़ितों का जाना हाल, हर संभव इलाज उपलब्ध कराने के दिए निर्देश

मंगलवार को बिलासपुर लौटने पर विधायक शैलेश पांडे ने डायरिया पीड़ित मरीजों से जिला अस्पताल में जाकर भेंट की। बिलासपुर के इमली पारा इलाके में पिछले दो दिनों से डायरिया फैला हुआ है ।करीब दर्शन भर लोग बीमार है । आशंका जताई जा रही है कि दूषित पानी के चलते ही डायरिया फैला है । इसी बीच डायरिया के चलते क्षेत्र की दो महिलाओं की मौत भी हुई है। दोनों ही महिलाएं पिछले दो दिनों से बीमार थी, जिन्हें उल्टी दस्त की शिकायत के बाद पहले उन्हें एक स्थानीय अस्पताल में भर्ती किया गया। जहां तबीयत बिगड़ने पर उन्हें अपोलो अस्पताल ले जाने का प्रयास किया गया मगर रास्ते में ही महिलाओं की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि इमली पारा इलाके में रहने वाली उषा शर्मा और कमला कुर्रे की मौत के बाद मंगलवार को प्रशासनिक अमला भी मौके पर पहुंचा था , जिसने पानी का सैंपल जांच के लिए लिया है, तो वहीं मेडिकल टीम भी घर घर जाकर सर्वे कर रही है। इस घटना के बाद निगम के सफाई कर्मी भी वार्ड में पहुंचे हैं।


स्थानीय लोगों ने बताया कि डायरिया से बच्चों समेत कई लोग पीड़ित है, जिनका इलाज निजी अस्पतालो में चल रहा है ,तो वहीं कुछ मरीज जिला अस्पताल में भी भर्ती है । मंगलवार को बिलासपुर विधायक मरीजो से मिलने जिला अस्पताल पहुंचे और उन्होंने चिकित्सकों को अच्छे से अच्छा इलाज उपलब्ध कराने का निर्देश दिया। साथ ही उन्होंने भरोसा दिलाया कि प्रभावित इलाके में शुद्ध पानी उपलब्ध कराने ,साफ सफाई और इलाज की पुख्ता व्यवस्था की जाएगी।


स्थानीय लोगों ने बताया कि लीकेज पाइप से गंदा पानी सप्लाई होने के कारण डायरिया फैलने की आशंका है जबकि जल विभाग के अधिकारियों का दावा है कि पूरे इलाके में पाइपलाइन सड़क से होकर गुजर रही है । कहीं भी नालियों से पाइपलाइन नहीं गुजरी है। अमृत मिशन के पानी के भी अशुद्ध होने की आशंका से इनकार किया गया है। बताया जा रहा है कि सैंपल जांच से ही स्थिति स्पष्ट हो पाएगी। शुरू में आशंका जताई जा रही थी कि किसी खाने की वस्तु से संक्रमण फैला होगा लेकिन अलग-अलग घरों में मरीज मिलने से इसकी आशंका काम ही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!