राजीव प्लाजा में दिनदहाड़े चाकू लेकर व्यापारी को धमकाने वाले बदमाशों की तस्वीर सीसीटीवी में हुई कैद, जानिए बावजूद इसके व्यापारियों ने पुलिस के पास नहीं जाने का क्यों लिया फैसला

आकाश दत्त मिश्रा

बिलासपुर के सबसे बड़े मोबाइल बाजार राजीव प्लाजा में व्यापारी खौफ के साये में व्यापार करने को मजबूर है। क्षेत्र में अपराधियों के हौसले इतने बढ़े हुए हैं कि वे दिनदहाड़े चाकू लेकर मोबाइल बाजार में घूमते नजर आते हैं। अभी हाल ही में राजीव प्लाजा स्थित वी के मोबाइल शॉप में दो बदमाश चाकू लेकर पहुंच गए और चाकू दिखा कर व्यापारी को धमकाने लगे। बताया जा रहा है कि उन लोगों ने वी के मोबाइल में अपना मोबाइल सुधारने दिया था, कोई कह रहा है कि उन्होंने इस दुकान से कोई मोबाइल खरीदा था जो काम नहीं कर रहा था। इसी बात पर दो युवक चाकू लेकर दुकान पहुंच गए और व्यापारी को धमकाते हुए गोली मार देने तक की धमकी दे डाली। इतना ही नहीं बदमाशों ने दुकान के काउंटर पर ही चाकू से मोबाइल को गोद दिया और बदमाश बार-बार व्यापारी और उसके कर्मचारियों को भी मारने की धमकी देते रहे । यह सब कुछ दिनदहाड़े हुआ, जिस वक्त बाजार में सैकड़ो लोग थे ।इसके बावजूद बदमाश जिस तरह से आए थे उसी तरह वारदात को अंजाम देकर आराम से लौट गए। यह सारी घटना सीसीटीवी में कैद हो गई।


हैरानी इस बात की है कि इसके बाद भी घटना की सूचना पुलिस को नहीं दी गई। असल में इन बदमाशों से व्यापारी किस कदर खौफजदा है इसका अंदाजा आप इसी से लगा सकते हैं कि इस घटना के बाद राजीव प्लाजा के व्यापारियों ने बैठक की और यह निर्णय लिया कि पूरे घटनाक्रम के बावजूद इसकी कोई शिकायत पुलिस में नहीं की जाएगी, क्योंकि इससे उन्हें फिर से बदमाशों द्वारा हमले किए जाने की आशंका है। ऐसे में जब व्यापारी डरे सहमे है तब एक ही रास्ता है कि पुलिस वीडियो को संज्ञान में लेकर बदमाशों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करें और व्यापारियों को सुरक्षा प्रदान करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!