चांद पर चंद्रयान 3 की लैंडिंग के साथ चांद पर जमीन खरीदने वाले तखतपुर के दो व्यापारी भी चर्चा में

तखतपुर टेकचंद कारड़ा

तखतपुर_ चंद्रयान 3 के सफल लैंडिंग के पश्चात तखतपुर से चांद पर जमींन खरीदने वाले दो व्यवसायीयों को खूब बधाईयां और शुभकामनाएं मिली कि उनके जमींन पर अब चंद्रयान 3 लैंड कर गया है।
देश एक तरफ जहां सफल चंद्रयान 3 लैंडिंग पर जश्न मना रहा है और एक दूसरे को बधाई दे रहा है वहीं कुछ बधाई नगर में भी दो व्यवसायीयों को मिली। उसकी वजह यह है कि इन दोनों व्यवसायीयों ने चांद पर जमींन खरीदा। जैसे ही चंद्रयान 3 चंद्रमा पर लैण्ड किया , जहां पूरा देश खुशी से झुम उठा तभी नगर के लोगों ने उन दोनों द्वारा चांद पर जमींन खरीदने की बात को याद करते हुए खुब बधाई दिए। विदित हो कि नगर के दो व्यवसायी ने लगभग 17 वर्ष पहले 17 दिसम्बर 2006 को नगर के युवा व्यवसायी परवेज भारमल और वितेंद्र पाठक ने चांद पर 10 हजार रूपए एकड़ में एक कम्पनी लूनर डीड से जमींन खरीदा था।

चांद पर जमींन खरीदने की बात को लेकर व्यवसायी परवेज भारमल और वितेंद्र पाठक से बात की गई तब इन्होंने कहा कि एक कम्पनीं से पेपर में विज्ञापन आया था कि वह चांद पर बिक रहा है तब बतौर शौक के लिए इन दोनों ने इंटरनेट पर इसकी जानकारी ली और कम्पनी से जमींन खरीदने की बात आगे बढाई इसके बाद उन्होंने कम्पनी से संपर्क किया फिर कम्पनी ने इन्हें लगभग एक एकड़ जमींन 10 हजार रूपए में बेचा। इसमें उनके एरिया जे6 क्वाड्रेंट गल्फ प्लांट नम्बर 13/1226 तथा 26 से 30 डिग्री आक्षांश और 30 से 26 डिग्री देशांश चिंहित किया गया और फिर उन्हें एक सेल डीड की कापी कम्पनी के द्वारा दी गई और जहां आज पूरा देश चंद्रयान 3 की खुशी से झुम उठा वहीं दोनों व्यवसायी भी फुले नही समा रहे है की उनके जमींन पर चंद्रयान 3 की लैंडिंग हो गई है

यह जमीन खरीदी है


चंद्रयान 3 की सफलता के बाद पूरे देश में चांद पर चर्चा चल रही है ऐसे में तखतपुर के दो व्यापारियों के द्वारा 2006 में अमेरिका की कंपनी के द्वारा बेची गए जमीन की भी जमकर चर्चा हो रही है जिस कंपनी ने यह जमीन बेची है वह एरिया एरिया जे6 क्वाड्रेंट गल्फ प्लांट नम्बर 13/1226 तथा 26 से 30 डिग्री आक्षांश और 30 से 26 डिग्री देशांश चिंहित किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!