10 साल के लड़के के साथ अप्राकृतिक यौन संबंध बनाने के आरोप में महिला भेजी गई जेल, आरोप लगाने वाले बच्चे का ममेरा भाई भी इसी महिला की नाबालिग बेटी के साथ बलात्कार के आरोप में है जेल में

आकाश मिश्रा

रतनपुर में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है, जिसमें एक अधेड़ विधवा महिला पर अप्राकृतिक यौन संबंध बनाने का मामला दर्ज किया गया, जिसके खिलाफ धारा 377 और पोक्सो एक्ट के तहत कार्यवाही करते हुए महिला को जेल भेज दिया गया है।
बताया जा रहा है कि रायपुर में रहने वाला 10 वर्षीय बालक गर्मी की छुट्टी में अपने मामा के घर रतनपुर करहिया पारा आया हुआ था। 5 और 10 मई के बीच एक दिन वह मोहल्ले के दुकान में फ्रूटी लेने जा रहा था। इसी दौरान मोहल्ले में रहने वाली एक विधवा महिला ने कथित रूप से बच्चे को चॉकलेट देने के बहाने घर पर बुलाया और उसके साथ अप्राकृतिक यौन संबंध बनाया। पुलिस का दावा है कि बच्चा सदमे में था। बच्चे के गुमसुम रहने के बाद उसके परिजनों के साथ बड़ी संख्या में उनके सहयोगियों ने रतनपुर थाने पहुंचकर पुलिस पर मामला दर्ज करने दबाव बनाया। पुलिस ने भी महिला के खिलाफ धारा 377, 506 और 4, 12 पोक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज करते हुए महिला को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। किसी महिला के खिलाफ एक प्रकार से लगाए गए रेप का आरोप अपने आप में अजीबो गरीब है, लेकिन इसके पीछे एक और हैरान करने वाली कहानी भी छुपी हुई है।

इस मामले में भारतीय राष्ट्रवादी समाज के समीर शुक्ला ने जानकारी देते हुए बताया कि जिस बच्चे ने विधवा महिला पर प्राकृतिक एवं संबंध का अविश्वसनीय आरोप लगाया है, उसके ही ममेरे भाई ने इसी महिला की बेटी के साथ बलात्कार किया था, जिस के आरोप में युवक अभी जेल में है। जिस विधवा महिला के खिलाफ धारा 377 का मामला दर्ज किया गया है उसकी नाबालिग बेटी के साथ मोहल्ले में ही रहने वाले युवक द्वारा बलात्कार किए जाने के आरोप में पुलिस ने कुछ महीने पहले उसे गिरफ्तार किया था, जिसकी जमानत याचिका भी खारिज हो चुकी है। बताया जा रहा है कि जब उस युवक का निकाह तय हो गया तो एक दिन वहीं युवक महिला की बेटी के साथ झगड़ा करते हुए बाईपास पुल के पास पुलिस द्वारा पकड़ा गया था, इसके बाद नाबालिग लड़की ने उसके खिलाफ बलात्कार का मामला दर्ज कराया था।

समीर शुक्ला ने शक जताया की हो ना हो उसी मामले में समझौते के लिए दबाव डालने के लिए युवती की मां पर साजिश पूर्वक यह आरोप लगाया गया है। समीर शुक्ला ने पुलिस की कार्यवाही पर भी हैरानी जताई है कि बिना किसी जांच के भीड़ के दबाव में इतना गंभीर आरोप एक महिला पर लगा दिया। वही पुलिस का कहना है कि उन्होंने आरोप लगाने वाले बच्चे का वीडियो एविडेंस रिकॉर्ड किया और उसी के आधार पर उन्होंने यह कार्यवाही की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!