उसलापुर रेलवे स्टेशन से मंगला चौक तक बनने वाली सड़क के आड़े आ रहे निर्माणों को निगम ने हटाया

पिछले कुछ समय से नगर निगम बिलासपुर उसलापुर स्टेशन से मंगला चौक तक एक नई सड़क का निर्माण करा रही है जिसका उद्देश्य यहां ट्रैफिक व्यवस्था को बेहतर बनाना है लेकिन इस बीच देखा जा रहा था कि कई मकान सड़क बनाने में बाधक बन रहे हैं। जिसके बाद नगर निगम के द्वारा इन सभी निर्माणों का सीमांकन कराया गया और सीमांकन के बाद जो भी निर्माण अतिक्रमण कर बनाये पाए गए, उन्हें हटाने की कार्रवाई शुरू की गई । हालांकि नगर निगम के सीमांकन में जितने भी मकान आए हैं उनके केवल बगीचा ही सड़क की जद में आ रहे हैं जिसे देखते हुए नगर निगम अब इन्हें हटाने की कार्रवाई शुरू कर रहा है।

सीमांकन के बाद लगभग 28 मकान और दुकानें इस सड़क के जद में आए हैं, जिन्हें 7 दिन पहले ही नगर निगम के द्वारा नोटिस जारी कर दिया गया था,लेकिन भूस्वामी द्वारा बाउंड्री वाल नहीं तोड़े जाने के बाद गुरुवार को नगर निगम के अमले द्वारा लगभग 7 से 8 घरों के बाउंड्री वाल को ढहा दिया गया, तो वही नाप जोख के बाद अतिक्रमणकारियों को वास्तविक स्थिति से अवगत कराया गया।
गौरतलब है कि नगर निगम यहां लगभग 60 फीट चौड़ी सड़क यह बना रही है। जिसकी कुल लंबाई 900 मीटर है। इसे बनाने में 6 करोड रुपए की लागत आ रह है, जिसका काम जल्द शुरू किया जाना है । हालांकि नगर निगम की इस कार्यवाही के बाद अन्य भूस्वामियों ने भी अपने बाउंड्री वाल और गार्डन को हटाने की कार्रवाई शुरू कर दी है, जिसके बाद उम्मीद है कि जल्द ही यहां सड़क निर्माण का काम प्रारंभ हो जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!