भूपेश सरकार गरीबों का रख रही है ख्याल: यादव, महापौर ने जोन क्रमांक 2 के 45 हितग्राहियों को पेंशन कार्ड का वितरण किया


बिलासपुर। प्रदेश में जब से कांग्रेस सरकार आई है, तब हर वर्ग के विकास के लिए बेहतर काम कर रही है। भूपेश सरकार खास कर गरीबों के उत्थान के बारे में सोचती है। वे हर गरीबों का अपने परिवार की भांति ख्याल रख रहे हैं।
ये बातें महापौर रामशरण यादव ने सोमवार को जोन क्रमांक 2 के कार्यालय में आयोजित पेंशन कार्ड वितरण समारोह में मुख्य अतिथि की आसंदी से कहीं। उन्होंने कहा कि गरीब परिवार के लिए बुढ़ापे का सहारा पेंशन ही है। इसलिए भूपेश सरकार सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना के तहत पात्र हितग्राहियों के कार्ड बनाने के निर्देश हर नगरीय निकाय को जारी किए हैं। पहले हितग्राही अपना पेंशन कार्ड कार्यालय में आकर सीध्ो ले जाते थ्ो, लेकिन हम पेंशन कार्ड का वितरण भी समारोह के साथ कर रहे हैं। इससे पेंशन हितग्राहियों में उत्साह का संचार होता है और उन्हें प्रेरणा भी मिलती है। इसके अलावा सरकार के कामकाज के बारे में जानकारी भी मिलती है। इस अवसर पर महापौर श्री यादव व सभापति श्ोख नजीरुद्दीन ने जोन क्रमांक 2 के 45 हितग्राहियों को पेंशन कार्ड का वितरण किया। कार्यक्रम में एमआईसी सदस्य अजय यादव, मनीष गढ़ेवाल, ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष लक्ष्मीनाथ साहू, पार्षद गायत्री साहू आदि मौजूद रहे।
बाक्स
वार्ड क्रमांक 22 में नाली, सीसी रोड का भूमिपूजन
मेयर श्री यादव व सभापति श्री नजीरुद्दीन ने सोमवार को वार्ड क्रमांक 22 अंबेडकर नगर में 8 लाख रुपए के विकास कार्यों का भूमिपूजन किया। इसमें दो आरसीसी नाली, सीसी रोड व प्री कास्ट स्लैब का निर्माण शामिल है। मेयर श्री यादव ने कहा कि यह वार्ड उनका पुराना वार्ड है। नगर निगम में उन्होंने सबसे पहले इसी वार्ड का प्रतिनिधित्व किया। उनकी पहचान इसी वार्ड से बनी है। इसलिए इस वार्ड से उनका काफी लगाव है। इस वार्ड के विकास की यथासंभव कोशिश की जाएगी। भूमिपूजन कार्यक्रम में एमआईसी सदस्य अजय यादव, पार्षद संगीता तिवारी, राजकुमार तिवारी, नवाब खान, सतीश सिंह, चांदनी भाईजान, आरिफ खान, धर्मेश शर्मा, वरिष्ठ नागरिक मैकू यादव, सहायक अभियंता संदीप श्रीवास्तव, सब इंजीनियर रवि नवरंगे आदि मौजूद थ्ो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!