सड़क पर पाइप पुलिया नही, रोड के ऊपर पानी बहने से ग्रामीण परेशान, लोगों की समस्याओं के प्रति सरपंच,सचिव नही है गंभीर

पखांजुर से बिप्लब कुण्डू–2.8.22

पखांजूर–
बड़े कापसी मुख्य मार्ग से खेत होते हुए पी.व्ही 122 पहुच कच्ची मुरुम सड़क पर पाइप पुलिया नही होने से विकासखंड कोयलीबेड़ा के ग्राम पंचायत बड़े कापसी के ग्रामीणों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है । क्षेत्रवासियों के द्वारा पंचायत के सरपंच,सचिव के संज्ञान में लाने के बाद भी आज तक पाइप पुलिया नहीं बन पाने के कारण बारिश में आवाजाही करने वाले सैकडों क्षेत्रवासियों को ग्राम पंचायत के पदाधिकारियों की लापरवाही के चलते सड़क के ऊपर बह रहे पानी, किचड़ से जाना आना करना पड़ता है।
ऐसा हाल हर वर्ष बारिश के सीजन में बड़े कापसी,मठ पारा के क्षेत्रवासियों को भुगतना पड़ता है। पिछले हप्ता हुई झमाझम बारिश के कारण बड़े कापसी से पीवी 122 कच्ची मुरुमी सड़क के ऊपर पानी बहने के कारण सड़क किनारे से कटने व् कीचड़ से ग्रामीणों को आवाजाही करने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। ज्यादा बारिश होने के कारण क्षेत्रवासियों को अति आवश्यक जरूरी काम के अलावा राशन सामग्रियों के लिए पांच से सात किलोमीटर का चक्कर अतिरिक्त लगाना पड़ता है। कई बार क्षेत्र के ग्रामीणों के द्वारा पाइप पुलिया की ज्वलनशील समस्या लेकर उपसरपंच रोहणी पाठक एवं वार्डपंच अपराजित अधिकारी के साथ जिमेदार सरपंच,सचिव को कई बार आगाह करते रहे। लेकिन इस ओर ध्यान दिया जाना सरपंच, सचिव ने मुनासिब नहीं समझा, जिसके कारण क्षेत्रवासियों को वर्षों से बरसात के दिनों में आवाजाही करने में दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। पाइप पुलिया का निर्माण बहुत जल्द होगा ऐसा आश्वासन जिम्मेदार पंचायत निधि से अवश्य मिलता है, लेकिन आज तक क्षेत्र के गंभीर (मूलभूत) समस्याओं के निराकरण को लेकर कोई पहल नहीं किया गया।

इस विषय पर सचिव ग्राम पंचायत बड़े कापसी देवदास मंडल ने बताया कि मैं स्वयं जा कर देख हूँ,पाइप पुलिया की आवश्यकता है,सरपंच को बताने पर 15 वित्त की राशि से बारिश के बाद बनाने की बात कही गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!