विधायक ने किया 49 लाख रुपए की लागत से निर्मित नवीन शाला भवन का शुभारं भशाला प्रवेश उत्सव में विधायक नाग ने बच्चों को समझाया शिक्षा का महत्व,

पखांजूर से बिप्लब कुण्डू-

स्कूली बच्चों को तिलक लगाकर एवं मिठाई खिलाकर विधायक ने दी बधाई

बच्चो की मांग पर हाई स्कूल के बाउंड्री वॉल निर्माण की विधायक ने की घोषणा

पखांजूर–
विधायक अनूप नाग शनिवार को शासकीय हाई स्कूल बुलावण्ड में आयोजित शाला प्रवेश उत्सव एवं 49 लाख रुपए की लागत से निर्मित नवीन स्कूल भवन के शुभारंभ कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए । जहां उन्होंने छत्तीसगढ़ महतारी के चित्र पर मार्ल्यापण कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

विधायक अनूप नाग ने इस अवसर पर नवप्रवेशी बच्चों को तिलक लगाकर, मिठाई खिलाकर मुंह मीठा कराया। बच्चों को स्कूल बस्ता, पुस्तक और गणवेश का वितरण किया। उन्होंने बच्चों से कहा कि खूब मन लगाकर पढ़े और पढ़ने के साथ ही खेल-कूद में भी हिस्सा लें । विधायक नाग ने अपने उद्बोधन में बच्चों को शाला प्रवेश और नवीन स्कूल भवन की शुभकामनाएं दी और उन्हें संबोधित करते हुए कहा कि शिक्षा हमारे जीवन स्तर को सुधारती है और शिक्षा से ही हमारी पहचान बनती है। हम शिक्षा पाकर अपना और देश का भविष्य उज्जवल बना सकते हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि आप सभी को अपने शरीर को स्वस्थ रखना चाहिए। अपने शरीर की स्वच्छता के लिए हमें ध्यान देना होगा और स्वस्थ शरीर से ही स्वस्थ मन की उत्पत्ति होती है।

विधायक नाग ने कहा कि कोरोना संक्रमण के कारण दो वर्षों के दौरान बच्चों की पढ़ाई प्रभावित हुई, लेकिन हमने यह सुनिश्चित किया कि किसी भी स्थिति में बच्चों की पढ़ाई में कोई बाधा न हो, और उनका साल व्यर्थ न जाए । उन्होंने कहा कि नए शिक्षा सत्र की शुरूआत हम बहुत सी उम्मीदों के साथ कर रहे हैं कि इस वर्ष नियमित शालाएं संचालित हो। साथ ही पिछले सत्र में पढ़ाई के हुए नुकसान की भरपाई की जा सके। विधायक ने कहा कि कोरोना लॉकडाउन के दौरान हमने पढ़ाई तुंहर दुआर प्लेटफार्म उपलब्ध कराया था, जिसका अच्छा उपयोग शिक्षकों, पालकों और विद्यार्थियों ने किया। उन्होंने उम्मीद जताई की नवाचार और नई तकनीकों को अपनाने का सिलसिला आगे भी जारी रहेगा ।

विधायक नाग ने स्कूली बच्चों की मांग पर हाई स्कूल बुलावण्ड में बाउंड्री वॉल निर्माण करने की घोषणा किए ।

बच्चो की शिक्षा में कोई कमी नही होने देंगे :- विधायक नाग

विधायक अनूप नाग ने कहा की हमारे प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जी शिक्षा के क्षेत्र में क्रांतिकारी परिवर्तन लाने के लिए कृत संकल्पित हैं मुख्यमंत्री के संदेश का वाचन करते हुए उन्होंने कहा की हमारी बच्चों की शिक्षा में कोई कमी नहीं होने देगी उन्होंने कहा की शिक्षा के क्षेत्र में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जी के संवेदनशीलता के कारण ही आज नक्सली प्रभावित क्षेत्रों में बंद हो चुके 260 स्कूलों को पुनः आरंभ कर रहे हैं उन्होंने शिक्षा विभाग के अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा की शत् प्रतिशत शाला प्रवेश के लक्ष्य को लेकर कार्य करें तथा किसी कारणवश अपनी पढ़ाई अधूरी छोड़ चुके बच्चों को ढूंढकर उनकी कठीनाईयों को दूर कर शाला में प्रवेश दिलवाएं शिक्षा की गुणवत्ता को कायम रखने तथा कैरियर गाइडेंस पर भी जोर देने की बात कही ।

ये रहे मौजूद

जनपद पंचायत सदस्य कुबेर सिंह चूरपाल, सरपंच पारस कौड़ो, रमेश बघेल, अविनाश गणविरे, निर्मल जैन, दुर्जन कोर्राम, रामधन कोरोटी, सरिता यूइके, प्रमोद सिंह ठाकुर, बलदेव यादव, नीलिमा साहू, अनिता चंद्राकर, कमल टेकाम, राधिका उईके, श्रीभगवान नेताम, प्रेम सिंह उईके, राधेश्याम नेगी, सियाबत्ती कोर्राम, कमला उईके, आसन जैन, राम बाई उईके, नोमिल, जोहरूराम यादव, अभिषेक तेला, राजूराम उईके, गणेश उईके, गोविंद उईके, दुकालू राम, शोभाराम जाड़े, छबीला भंडारी, सुखबती भंडारी, रामधन कोरेटी, कर्मचंद भंडारी, नवल सिंह उईके, निर्मल जैन, दुर्जन कोर्राम, रमेश बघेल, सन्नी सिंह उईके, मेघनाथ उईके, श्याम जी राम उईके, प्राचार्य संपत जैन, बीइओ आर.एस. देवांगन, एबीइओ प्रवीण चतुर्वेदी, पीडब्ल्यूडी इंजीनियर खान, एकिला उईके, प्रीति नेगी, सरिता नेताम समेत सैकड़ों स्कूली बच्चे एवं स्कूल के शिक्षक एवं कर्मचारी मौजूद थे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!