मुंगेली में भी कांग्रेस सरकार के खिलाफ भाजपा का धरना , कहा किसानों के साथ किया है धोखा

आकाश दत्त मिश्रा

प्रदेश की किसान विरोधी कांग्रेस सरकार के खिलाफ आज भारतीय जनता पार्टी जिला किसान मोर्चा मुंगेली द्वारा नगर के  महाराणा प्रताप चौक पड़ाव  में कांग्रेस सरकार के खिलाफ हल्ला बोल प्रदर्शन करते हुए एक दिवसीय धरना दिया गया । 
         धरना प्रदर्शन हल्ला बोल कार्यक्रम में पूर्व खाद्यमंत्री एवं विधायक पुन्नूलाल मोहले ने कहा कि प्रदेश में 15 साल के भाजपा शासन में किसान सुखी व खुशहाल थे। अनेक लोकलुभावन वादे कर सत्ता में आयी कांग्रेस ने 14-15 माह में ही अपना रंग दिखाना शुरू कर दिया है। किसानों के साथ धोखा किया जा रहा है। किसानों को उनका हक दिलाने हम सभी भाजपा कार्यकर्ता सड़क से विधानसभा तक संघर्ष करेंगे और उन्हें उनका हक दिलाएंगे। मुख्यवक्ता के रुप मे उपस्थित पूर्व सांसद लखनलाल साहू ने कहा कि ने सभा को संबोधित करते हुए भूपेश बघेल सरकार की जमकर आलोचना की । उन्होंने कहा कि जिस प्रकार की किसान विरोधी नीति पूर्ववर्ती अजित जोगी सरकार की थी उसी रास्ते पर प्रदेश की कांग्रेस सरकार चल रही है । किसानों से एक एक दाना धान खरीदने का वादा कर सत्ता में आई कांग्रेस आज किसानों से ही वादाखिलाफी कर प्रदेश के कई किसानों का धान खरीदने से इनकार कर दी है । किसान अपनी जायज मांगों को लेकर जगह जगह धरना, चक्का जाम  आदि आंदोलन कर रहे है और कांग्रेसी नेता मस्त है उन्होंने किसानों के पूरी धान खरीदने की मांग की। पूर्व संसदीय सचिव एवं विधायक तोखन साहू ने अपने उदबोधन में धान बेचने से रह गए दो लाख किसानों का धान खरीदने हेतु धान खरीदी पुनः चालू करने की मांग की । जिला भाजपा अध्यक्ष शैलेश पाठक ने कहा कि अपना धान बेचने आंदोलन कर रहे किसानों पर प्रदेश की कांग्रेस सरकार लाठीचार्ज कर रही है उन्हें दौड़ा दौड़ा कर मार रही है । चुनाव से पहले इन्होंने बड़े बड़े वादे करते हुए हाथ मे गंगा जल लेकर किसान हितैषी होने की कसम खाई थी पर सत्ता मिलते ही किसानों पर जुल्म ढाना चालू कर दिए । जिला भाजपा के पूर्व अध्यक्ष कोमलगिरी गोस्वामी ने प्रदेश सरकार को कोसते हुए कहा कि भूपेश बघेल एक साल में ही शासन चलाने में नाकाम हो चुके है । एक एक दाना धान खरीदने की कसम खाने वालों ने धान खरीदी से बचने किसानों का रकबा ही कम कर दिया । जिला किसान मोर्चा अध्यक्ष घनश्याम राजपूत ने कहा कि आज प्रदेश के किसान इस सरकार से निराश हो चुके है और जगह जगह आंदोलन, चक्का जाम कर रहे है मगर कांग्रेसी नेताओं के कान में जूं तक नही रेंग रही। 
जिला किसान मोर्चा महामंत्री प्रद्युम्न तिवारी ने संचालन करते हुए कहा कि भूपेश सरकार न केवल किसानों के मुद्दे पर बल्कि हर जगह नाकाम हो चुकी है । कांग्रेस सरकार से किसान, बेरोजगार, छात्र, सरकारी कर्मचारी, आम जन सब त्रस्त हो चुके है । भाजपा के 15 साल के शासन में धान बेचने हेतु किसानों को कभी परेशान नही होना पड़ा जबकि कांग्रेस के एक साल के शासन में ही किसान आंदोलन कर रहे है भाजपा किसानों की सभी मांगों को पूरा करने प्रदेश सरकार से मांग करती है अन्यथा भविष्य में पूरे प्रदेश में सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया जाएगा । संजय सिंह ने बताया कि वे भूपेश बघेल की कांग्रेस सरकार को किसानों के हित से संबंधित 51 ज्ञापन कलेक्टर मुंगेली के माध्यम से दिया गया है पर कांग्रेस सरकार ने कोई समस्या हल नहीं की है। सभा को जिला महामंत्री नरेन्द्र शर्मा ,मोहन भोजवानी,द्वारिका जायसवाल,धनीराम यादव,नगर भाजपा अध्यक्ष राणाप्रताप सिंह,नगर पालिका अध्यक्ष संतुलाल सोनकर,उपाध्यक्ष मोहन मल्लाह,जनपद उपाध्यक्ष पवन पाण्डेय, विनय पाण्डेय,रविंद्र गुप्ता,हुकुम सिंह,श्रीहरि सिंह,शंकर सिंह,कैलाश सिंह ठाकुर,श्री हुरा ,संजय सिंह,पंकज सोनी सहित अन्य किसान वक्ताओं ने भी सम्बोधित करते हुए प्रदेश सरकार की नाकामी को गिनाया । इस अवसर पर पूर्व विधायक चोवादास खाण्डेकर,धनीराम  यादव,सुनील पाठक,संजय वर्मा,आशीष मिश्रा,समीर आहिरे,सोम वैष्णव,उमाशंकर साहू,मानस सिंह बैस,नंदकुमार सिंह,मानिकलाल सोनवानी,उमाकांत सिंह,धनेश साहू,कोटूमल दादवानी,प्रवीण सोनी,मोना नागरे,जितेंद्र दावड़ा, सहित बड़ी संख्या में भाजपा  पदाधिकारी,किसान व भाजपा कार्यकर्ता गण उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!