अंतत महिला सफाई कर्मियों की शिकायत पर हुई लायंस कंपनी के मैनेजर शैलेंद्र सिंह के खिलाफ एफ आई आर दर्ज

मो नासीर

अंततः 6 दिन बाद ठेका कंपनी लायंस सर्विसेज के मैनेजर शैलेंद्र सिंह के खिलाफ थाने में शिकायत दर्ज की गई है। उन पर आरोप है कि उन्होंने महिला सफाई कर्मचारियों के साथ दुर्व्यवहार किया और उन्हें जातिगत अपशब्द कहे है। आरोप है कि 7 फरवरी को वेतन न मिलने से नाराज महिला सफाईकर्मी इकट्ठा होकर नगर निगम कार्यालय जा रही थी। इसी दौरान रास्ते में उनकी भेंट मैनेजर शैलेंद्र सिंह से हुई ,जिन्होंने काम ना कर इस तरह नेतागिरी करने पर उन्हें जमकर डांटा।

इससे नाराज होकर महिलाओं ने काम बंद कर दिया । बाद में पुरुष सफाई कर्मी भी उनके साथ हड़ताल में कूद गए। महिला सफाई कर्मियों ने पहले कोतवाली थाने और फिर अजाक थाने में शैलेंद्र सिंह के खिलाफ मामला दर्ज कराने की कोशिश की लेकिन जांच की बात कह कर मामले को लटकाया गया। इस दौरान बिलासपुर नगर निगम के आला अधिकारियों ने भी मामले में हस्तक्षेप करते हुए शैलेंद्र सिंह को जांच तक के लिए उनके पद से हटा दिया और सफाई कर्मियों को काम पर वापस लौटने का आग्रह किया, लेकिन महिला सफाई कर्मी शैलेंद्र सिंह के खिलाफ एफ आई आर दर्ज होने की मांग पर अड़ी रही , जिसके बाद शनिवार को शैलेंद्र सिंह के खिलाफ धारा 294 और 506 के तहत सिविल लाइन थाने में मामला दर्ज किया गया है।

सीएसपी स्नेहिल साहू ने कहा है कि इस मामले में जांच की जा रही है और अन्य अपराध पाए जाने पर धाराएं जोड़ी जाएगी। उम्मीद की जानी चाहिए कि इसके बाद सफाई कर्मी काम पर लौट आएंगे। हालांकि इस मामले में अब जमकर राजनीति भी होने लगी है। एक समाज के अलावा कुछ राजनीतिक दल भी इस आंदोलन को हाईजैक करने के प्रयास में है जिससे डर यही है कि कहीं असल मुद्दा भटक ना जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!