महिला सफाई कर्मचारियों के साथ अभद्र व्यवहार किए जाने के खिलाफ अब तक पुलिस में नहीं लिखी गई है शिकायत, नाराज सफाई कर्मचारी अजाक थाने के सामने धरने पर बैठे

मो नासीर

बिलासपुर में सफाई कर्मचारियों की शिकायत नहीं सुने जाने से नाराज सफाई कर्मचारी तीसरे दिन भी काम बंद हड़ताल पर है। बुधवार को भी इन सफाई कर्मचारियों ने अजाक थाने के सामने धरना प्रदर्शन किया। 3 दिन पहले ठेका कंपनी लायंस सर्विसेस के मैनेजर शैलेंद्र सिंह द्वारा महिला सफाई कर्मचारियों के साथ अभद्र व्यवहार किए जाने के खिलाफ लामबंद महिला कर्मचारियों ने पहले कोतवाली थाने में मामला दर्ज कराने की कोशिश की, लेकिन वहां से उन्हें चलता कर दिया गया। आरोप है कि शैलेंद्र सिंह ने जातिगत कटाक्ष भी किया था, इसलिए महिला सफाई कर्मचारी उसके खिलाफ शिकायत दर्ज कराने अजाक थाने पहुंची थी लेकिन 3 दिन बीत जाने के बावजूद दोनों थानों में शिकायत तक नहीं लिखी गई, इसलिएलायंस कंपनी के मैनेजर शैलेंद्र सिंह के खिलाफ किसी तरह की कोई कार्यवाही तक नहीं हुई।

अब तो महिला सफाई कर्मचारियों के समर्थन में पुरुष सफाई कर्मचारी भी आंदोलन में कूद पड़े हैं। बुधवार को सफाई कर्मचारी थाने के सामने धरने पर बैठ गए और आरोपी शैलेन्द्र सिंह के खिलाफ कार्यवाही की मांग करने लगे। इन लोगों ने स्पष्ट कहा है कि जब तक उसके खिलाफ एफ आई आर दर्ज नहीं होगी, तब तक वे धरने से नहीं उठेंगे। हैरान करने वाली बात यह है कि इस मामले में अब तक न तो निगम अधिकारियों ने और ना ही किसी जनप्रतिनिधि ने हस्तक्षेप किया है। सफाई कर्मचारियों के इस तरह काम बंद हड़ताल पर चले जाने से बिलासपुर की सफाई व्यवस्था ठप होने लगी है ।

पिछले 3 दिनों से शहर में कहीं भी झाड़ू नहीं लगा है और गंदगी का अंबार जमता जा रहा है। इस मामले को सुलझाने के लिए किसी तरह का प्रयास न होने से गतिरोध कायम है। बताया जा रहा है कि शुरू से ही अभद्र शैलेंद्र सिंह को बचाने का प्रयास कंपनी के साथ निगम के अधिकारी भी कर रहे हैं। वही गरीब सफाई कर्मचारियों का साथ देने अब तक कोई सामने नहीं आया है, लेकिन इस बार जिस तरह से इन सफाई कर्मचारियों ने आर पार की लड़ाई की ठान रखी है, उससे यही लग रहा है कि इस तरह मामले को अधिक दिन तक उलझाये रखना किसी के लिए भी आसान नहीं होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!